पिघले हुए लोहे में झुलसे 17 लोग: तृणमूल का दावा, अपनी सियासी रोटियां सेंकने में लगे है वामपंथी और भाजपा

बांकुरा के बड़जोड़ा औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में दुर्घटना के कारण वामपंथी और भाजपा ट्रेड यूनियनों ने कारखाने के गेट पर विरोध प्रदर्शन किया।

New Update
 protest at factory gate

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: बांकुरा (bengal update) के बड़जोड़ा (Barjoda industrial area of ​​Bankura) औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में दुर्घटना के कारण वामपंथी और भाजपा ट्रेड यूनियनों ने कारखाने के गेट पर विरोध प्रदर्शन (protest at factory gate) किया। वामपंथी और भाजपा संगठनों का दावा है कि राज्य में सत्ताधारी पार्टी के दखल के कारण श्रमिक सुरक्षा के मुद्दे को नकारा जा रहा है। कई मजदूरों की मौत के बाद भी उनके परिवारों को पर्याप्त मुआवजा नहीं मिल रहा है। तृणमूल का दावा है कि वामपंथी और भाजपा इस कठिन समय में अपनी सियासी रोटियां सेंकने में लगे हैं। 

बांकुड़ा (west bengal) के बारजोरा औद्योगिक तालुक के घुटगरिया इलाके में स्थित बीडीजी मेटल एंड पावर लिमिटेड नाम की फैक्ट्री में पिछले मंगलवार को हादसा हो गया। क्रेन का लैडल टूट गया और पिघला हुआ लोहा फैक्ट्री के एक हिस्से पर फैल गया। 17 लोग पिघले हुए लोहे से झुलस गए। इस घटना में दो मजदूरों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। 12 मजदूर मौत से जूझ रहे हैं। ऐसे में आज फैक्ट्री गेट पर अलग अलग तरीके से विरोध जताया गया। 

प्रदर्शनकारी श्रमिक संगठनों ने दावा किया है कि राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के हस्तक्षेप के कारण कारखानों में श्रमिकों की सुरक्षा की उपेक्षा की जा रही है। नतीजतन इस तरह के हादसे बार-बार हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियों के एक वर्ग ने दावा किया कि दुर्घटना कारखाने की लापरवाही के कारण हुई, लेकिन तृणमूल नेतृत्व कारखाने के अधिकारियों के साथ बैठकर मामले पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है। मृतक श्रमिकों के परिवारों को भी पर्याप्त मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने श्रमिकों की तत्काल सुरक्षा, मृत और घायल श्रमिकों के लिए पर्याप्त मुआवजे और मृतक के परिवार के एक सदस्य को रोजगार देने की मांग की। तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि कारखाने के अधिकारियों से बात कर घायलों के लिए अधिकतम चिकित्सा देखभाल, मृतकों के परिवारों को निश्चित दर पर मुआवजा देने की मांग की गई है । वामपंथी और बीजेपी अब सियासी रोटियां सेंकने और लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।