शमशान बचाने की मुहिम हुई तेज

जिसके बाद शनिवार को शमशान घाट की पास एक सभा की गई जिसमें बड़ी संख्या में आसपास के इलाके के लोग इकट्ठा हुए। इस दौरान इलाके के कुछ विशेष समाज सेवी लोगों ने अपना विचार लोगों के सामने प्रकट किया।

author-image
Sneha Singh
New Update
illegal occupation

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: 2 मई को तपसी ग्राम पंचायत एवं आमरासोता पंचायत क्षेत्र के लोगों ने श्मशान घाट में अवैध दखल का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया था। 4 मई को इसी को लेकर एक सभा कर कमेटी बनाने की बात कही गई थी। जिसके बाद शनिवार को शमशान घाट की पास एक सभा की गई जिसमें बड़ी संख्या में आसपास के इलाके के लोग इकट्ठा हुए। इस दौरान इलाके के कुछ विशेष समाज सेवी लोगों ने अपना विचार लोगों के सामने प्रकट किया। इस बारे में इलाके के समाज से अजित कोड़ा ने बताया कि यहां पर यह शमशान हजारों साल पुराना है लेकिन उनको पता चला कि कुछ लोग ऐसे शमशान पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। यहां पर राख डाल रहे हैं पेड़ों की कटाई कर रहे हैं और इस तरह से शमशान को हड़पने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह सारा काम रात के अंधेरे में किया जा रहा है। इलाके के लोगों ने रात में ही आकर इसका विरोध किया था उसके बाद यह तय किया गया था कि 4 तारीख को यहां पर एक विशाल जनसभा का आयोजन किया जाएगा जिसके जरिए लोगों को इस शमशान पर चल रहे अवैध कब्जे की कोशिश के बारे में बताया जाएगा इसे लेकर आज यहां पर यह सभा की गई। 

उन्होंने कहा कि आज इलाके के लोग गांव के शमशान को बचाने के लिए यहां पर इकट्ठा हुए हैं और किसी भी तरीके से इस शमशान को बचाया जाएगा। वहीं स्थानीय निवासी राजू मुखर्जी ने कहा कि कुछ जमीन माफिया इलाके के शमशान को हथियाना की कोशिश कर रहे हैं यह शमशान हजारों साल पुराना है। इनका साफ कहना है कि यहां के लोग इस शमशान को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। राजू मुखर्जी ने कहा कि जो व्यक्ति इस शमशान को हथियाने की कोशिश कर रहे है उसे गांव वालों द्वारा बता दिया गया था कि वह शमशान को छोड़कर अपना काम करें। वही उन्होंने साफ कहा कि इस शमशान पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा।