आम जनता को महंगाई की एक और मार

author-image
New Update
आम जनता को महंगाई की एक और मार

पलविंदर सिंह, एएनएम न्यूज़: लोकल ट्रेन में यात्रा के लिए भी एक्सप्रेस ट्रेन का किराया चुकाना पड़ रहा है। साढ़े पांच महीने के बाद रविवार को राज्य में लोकल ट्रेनें चलाई गई हैं। कुछ यात्रियों ने शिकायत की कि उन्हें सोमवार को अलग-अलग ट्रेनों में तीन गुना किराया देना पड़ा है। आम यात्रियों ने बताया कि बर्दवान से आसनसोल या आसनसोल से अंडाल के लिए ट्रेन का किराया तीन गुना हो गया है।



आसनसोल स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि इस तरह के उपाय इस बात को ध्यान में रखते हुए किए गए हैं कि आम लोग कोविड संकट में ट्रेन से कम यात्रा करें। वहीं विपक्षी दल से लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कह रहे हैं कि केंद्र सरकार आपदा में भी अवसर देख रही है। महंगे पेट्रोल और डीजल के बोझ से पहले ही जनता दबी हुई है। स्पेशल ट्रेन के नाम पर पहले ही लोगों से कई गुना किराया वसूला जा रहा था अब लोकल ट्रेन में भी यात्रियों को एक्सप्रेस ट्रेन का किराया देना पड़ रहा है यही तो अच्छे दिन है।

आम यात्रियों के मुताबिक आसनसोल से अंडाल जाने वाली ट्रेन का किराया जो इतने दिनों तक 10 रुपये था, सोमवार से बढ़कर 30 रुपये हो गया है। इसी तरह बर्दवान से बोलपुर का किराया 15 रुपये से बढ़ाकर 35 रुपये कर दिया गया है। और कुल्टी से आसनसोल का किराया 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपए कर दिया गया है। जिससे आम यात्रियों को खासी परेशानी हो रही है।