घर पर बनाएं पनीर काठी रोल

author-image
New Update
घर पर बनाएं पनीर काठी रोल

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज : पार्टी हो या स्नैक्स टाइम, पनीर हमेशा से ही लोगों का फेवरेट इंग्रेडिएंट रहा है। ऐसे में आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं सुपर टेस्टी पनीर काठी रोल की रेसिपी जिसे आप बहुत ही आसानी से घर पर तैयार कर सकते हैं।



मैदा - 1½ कप, आटा - ½ कप, नमक, तेल - 1 बड़ा चम्मच, पानी - आवश्यकता अनुसार, मक्खन - चखने के लिए

मक्खन और तेल को छोड़कर सभी सामग्री को मिलाकर पराठे के लिए आटा गूंथ लें।10 मिनट के लिए आराम दें और फिर इसे 4 भागों में बांट लें। सूखे आटे का इस्तेमाल कर इसे पतला बेल लें। मक्खन को पिघलाकर ऊपर से हल्का सा लगा लें। सूखा आटा छिड़कें और उन्हें पंखे की तरह मोड़ें और फिर सर्कुलर मोशन में परतों में मोड़ लें। एक बार फिर 10 मिनट का आराम दें। इन्हें बिल्कुल भी बेलें नहीं और गर्म तवे पर तेल लगाकर सेंक लें। पकने के बाद निकाल कर एक तरफ रख दें।





स्टफिंग के लिए एक पैन में तेल और मक्खन साथ डालकर गर्म करें। पिसा हुआ जीरा और हरा धनिया डालें। अदरक, लहसुन और हरी मिर्च डालें। इसे हल्का चलाएं और हल्दी, मिर्च पाउडर और धनिया पाउडर डालें। अब इसमें टमाटर प्यूरी डालकर अच्छे से चलाएं और तेल छोड़ने तक पकाएं। भूनें और फिर प्याज, मिर्च डालें और 2 मिनट के लिए एकसाथ टॉस करें। कटे हुए टमाटर और पनीर के साथ नमक, कसूरी मेथी और कटा हरा धनिया डालें। निकाल कर एक तरफ रख दें।

पराठे को रखें और ऊपर से चीज़ स्लाइस और कद्दूकस किया हुआ मोज़ेरेला डालें। सलाद के पत्ते, पनीर का मिश्रण डालें और चाट मसाला छिड़कें।