एसडीओ चकित रह गया

author-image
New Update
एसडीओ चकित रह गया

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : जिले के पकड़ीदयाल प्रखंड क्षेत्र के चैता पंचायत उत्क्रमित मध्य विद्यालय के औचक निरीक्षण करने शुक्रवार को पहुंचे। इस दौरान सहायक शिक्षक मुकुल कुमार ने पर्यावरण के बारे में बच्चों को गलत बता रहे थे, जिसके बाद एसडीओ द्वारा मौसम और जलवायु के अंतर पूछने पर शिक्षक मुकुल कुमार नहीं बता पाए जिसके बाद एसडीओ चकित रह गया। एसडीओ ने ब्लैक बोर्ड पर बच्चों को विस्तार से मौसम और जलवायु के बारे में बताएं और शिक्षक मुकुल कुमार को फटकार भी लगायी, सहायक शिक्षक से ज्यादा विद्यालय के प्रधानाध्यापक का क्लास उन्होंने लगाया।



पहले तो प्रधानाध्यापक विश्वनाथ राम ने कहा कि मैं अंग्रेजी और संस्कृत पढ़ाता हूं जब एसडीओ ने प्रधानाध्यापक से पूछा कि मैं विद्यालय जाता हूं अंग्रेजी में हेड मास्टर साहब ने गलत जवाब दिया तो एसडीओ साहब ने कहा आपका चरण छूने का दिल कर रहा है।

 

उसी सवाल को उन्होंने संस्कृत में पूछा वह भी नहीं बता पाए जिसको लेकर हेड मास्टर विश्वनाथ राम को फटकार लगाते हुए कोचिंग करने की बात कही एसडीओ ने कहा कि आप खुद कोचिंग कीजिए और घर पर अभ्यास करके ही बच्चों को पढ़ाने के लिए बोले ।शिक्षक बच्चों को स्कूल में गलत ज्ञान दे रहे हैं क्योंकि शिक्षक के पास सही ज्ञान मालूम नहीं है।