सावधान! इन्ही गलतियों के कारण ब्लास्ट होता है Smartphone

वैसे तो फोन फटने की कई वजह हो सकती है, लेकिन उनमें से एक वजह ये है कि आपका फोन जब हद से ज्यादा गर्म हो जाता है तो उसके पीछे की वजह प्रोसेसर पर अधिक जोर पड़ना होता है।

author-image
Sneha Singh
New Update
mistakes

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: हम दिन भर अपने हाथों में फोन रखते हैं और उसे किसी न किसी वजह से स्क्रॉल करते रहते हैं। लेकिन जरूरी है कि स्मार्टफोन को इस्तेमाल करते समय आप कुछ बातों का खास ध्यान रखें। नहीं तो लापरवाही करना आपको भारी पड़ सकता है और कभी भी आपका फोन बम की तरह ब्लास्ट हो सकता है। 

वैसे तो फोन फटने की कई वजह हो सकती है, लेकिन उनमें से एक वजह ये है कि आपका फोन जब हद से ज्यादा गर्म हो जाता है तो उसके पीछे की वजह प्रोसेसर पर अधिक जोर पड़ना होता है। इसके अलावा बैटरी का खराब होना या बैटरी में किसी तरह की अन्य समस्या आना भी फोन फट का एक कारण माना जाता है। इसके अलावा चार्जिंग पर फोन लगाकर इस्तेमाल करना सही नहीं होता है। चार्जिंग पर लगे फोन से बात करना या किसी न तरह से इसका इस्तेमाल करना सही नहीं माना जाता है। इसलिए अगर आप ऐसा करते हैं तो आप खुद अपने फोन को खराब कर रहे हैं। इतना ही नहीं, इस तरह से आपका फोन ब्लास्ट भी हो सकता है।