अभिषेक के दौरे से पहले दुर्गापुर में हंगामा

अभिषेक बनर्जी के पश्चिम बर्दवान जिले के दौरे से पहले राज्य की सत्ताधारी पार्टी काफी मुश्किल में है। तृणमूल कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष समीरन पाल ने दावा किया कि दुर्गापुर नगर निगम चुनाव से पहले पार्टी में बदमाशों के घुसने पर बड़ा संकट खड़ा हो जाएगा।

author-image
Sunita Bauri
New Update
Uproar in Durgapur

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: तृणमूल कार्यकर्ता (Trinamool worker) की दुकान में पार्टी के युवा शाखा के वार्ड अध्यक्ष व उनकी टीम के खिलाफ तोड़फोड़ की शिकायत की गयी है। आरोप है कि वे यहीं नहीं रुके, दुकान मालिक तृणमूल (Trinamool) कार्यकर्ता संजय गरुई की पत्नी के साथ छेड़खानी की कोशिश की गई, उनके बेटे को भी पीटा गया। पार्टी के युवा शाखा के वार्ड अध्यक्ष प्रसेनजीत महादानी उर्फ ​​बापन महादानी और उनकी टीम कथित तौर पर इस पूरी घटना में शामिल थी। दुर्गापुर नगर निगम (Durgapur Municipal Corporation) के वार्ड नंबर 30 के तहत करंगपारा रोड की इस घटना में पार्टी नेता अभिषेक बंद्योपाध्याय (Abhishek Bandyopadhyay) के पश्चिम बर्दवान (West Burdwan) जिले के दौरे से पहले राज्य की सत्ताधारी पार्टी काफी संकट में है। 

तृणमूल कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष समीरन पाल ने दावा किया कि अगर समाज विरोधी पार्टी में घुसे और असामाजिक तत्वों की भूमिका निभाई तो दुर्गापुर नगर निगम चुनाव (Durgapur Municipal Corporation Election) से पहले पार्टी को भारी संकट का सामना करना पड़ेगा। पार्टी के तीन नंबर प्रखंड अध्यक्ष भीमसेन मंडल ने उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया। 

घटना गुरुवार की दोपहर शुरू हुई, तृणमूल के ब्लॉक नंबर तीन के वार्ड नंबर 30 के युवा अध्यक्ष प्रोसेनजीत महादानी उर्फ ​​बापन महादानी के नेतृत्व में कुछ तृणमूल कार्यकर्ता नशे की हालत में संजय गरुई नाम के तृणमूल कार्यकर्ता की दुकान पर गए और कभी बीस तो कभी तीस रुपये तो कभी-कभी सौ रुपए की मांग की। विरोध करने पर आरोप है कि अचानक दल के वार्ड नंबर 30 के युवा अध्यक्ष प्रसेनजीत महादानी उर्फ ​​बापन महादानी के नेतृत्व में उनके गिरोह ने नशे की हालत में दुकान में तोड़फोड़ की. यहां तक ​​कि दुकानदार संजय गरुई की पत्नी और बेटे को भी कथित तौर पर पीटा गया। सूचना मिलने के बाद बीती रात कोकओवेन थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपियों के खिलाफ विशेष आरोप पत्र दायर किया गया था। तमाम आरोपों से इनकार करने के बावजूद आरोपी प्रसेनजीत महादानी उर्फ ​​बापन महादानी ने मीडिया के कैमरे के सामने कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। विपक्ष ने सत्ता पक्ष के नेतृत्व की ऐसी दादागिरी के खिलाफ के सुर बुलंद किए।

भाजपा जिला महासचिव अभिजीत दत्ता का दावा है कि यह कार्रवाई कटमनी के बंटवारे को लेकर चल रही है। यह टीएमसी के लिए शर्मनाक है। जिला माकपा संपादक मंडली सदस्य पंकज राय सरकार ने सुर बुलंद करते हुए कहा कि यह तृणमूल की नई लहर है। कुल मिलाकर अभिषेक बनर्जी के पश्चिम बर्दवान जिले के दौरे से पहले तृणमूल के युवा नेता की दादागिरी से सत्ताधारी खेमे में काफी विडम्बना है।