CAA पर लगातार झूठी जानकारी फैला रही है पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी: पूर्व गवर्नर

सोशल मीडिया पर रॉय ने केंद्र सरकार से नागरिकता देने के नियमों को स्पष्ट करने की भी अपील की। पूर्व गवर्नर ने एक्स पर लिखा, “पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी CAA पर लगातार झूठी जानकारी फैला रही है।

New Update
 caa

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: सोशल मीडिया पर रॉय ने केंद्र सरकार से नागरिकता देने के नियमों को स्पष्ट करने की भी अपील की। पूर्व गवर्नर ने एक्स पर लिखा, “पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी CAA पर लगातार झूठी जानकारी फैला रही है। इससे लोगों के गुमराह होने की आसार दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय को ऐसी स्थिति में यह साफ करना चाहिए कि बांग्लादेश में होने वाले इस्लामी अत्याचार के कारण जो हिन्दू शरणार्थी मात्र कपड़ों के साथ हिंदुस्तान आए, उन्हें नागरिकता कैसे मिलेगी और उन शरणार्थियों की क्या स्थिति होगी, जिनका नागरिकता सम्बन्धी आवेदन खारिज हो गया है।”

भाजपा नेता रॉय ने इस बारे में कुछ सुझाव दिए हैं। उन्होंने लिखा, “एक हिंदू, बौद्ध या ईसाई शरणार्थी को नागरिकता पाने का हकदार माना जाना चाहिए। शरणार्थी पुरुष के धर्म का परीक्षण खतना या और किसी विधि से होना चाहिए। जो भी पुरुष इस प्रक्रिया में हिन्दू पाए जाते हैं, उनके साथ आने वाली स्त्रियों को भी हिन्दू माना जाए।”