संदेशखाली में नियंत्रण में स्थिति: पुलिस

राज्य के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लेने के लिए कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को संदेशखाली भेजा था। स्थानीय लोगों का आरोप है कि सीमा पार से बड़े पैमाने पर अवैध घुसपैठ हुई है।

author-image
Sneha Singh
New Update
Sandeshkhali

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: पश्चिम बंगाल पुलिस ने दावा किया कि संदेशखाली में कानून-व्यवस्था की कोई बड़ी समस्या नहीं है। राज्य पुलिस प्रमुख को सौंपी गई एक रिपोर्ट में, स्थिति का आकलन करने के लिए मौके पर भेजे गए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उल्लेख किया कि ग्रामीणों की शिकायतें वास्तविक हो सकती हैं और राजनीतिक मुद्दों के कारण तनाव है। लेकिन झड़पें या हिंसा से बाहर कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। 

राज्य के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लेने के लिए कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को संदेशखाली भेजा था। स्थानीय लोगों का आरोप है कि सीमा पार से बड़े पैमाने पर अवैध घुसपैठ हुई है। ग्रामीणों ने दावा किया कि अवैध रूप से रहने वालों ने कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को पैसे देकर फर्जी नागरिकता दस्तावेज हासिल किए। कई स्थानीय लोगों ने एएनएम न्यूज़ से शिकायत की कि सत्ताधारी पार्टी के संरक्षण में इन अवैध निवासियों ने जमीन और भेरी पर कब्जा कर लिया है और पुलिस की नाक के नीचे मौजमस्ती कर रहे हैं। एएनएम न्यूज के सूत्रों ने संकेत दिया कि प्रारंभिक पुलिस रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि समस्या और तनाव राजनीतिक मुद्दों के कारण शुरू हुआ।