Panchayat Elections: सऊदी अरब में बैठकर बंगाल चुनाव में हिस्सा

वे  सऊदी अरब (Saudi Arab) में रहते हुए मोइनुद्दीन गाजी (Moinuddin Ghazi) ने बशीरहाट के मिनाखान कुमारजोलोर ग्राम पंचायत (Village Panchayat) में तृणमूल(TMC)  उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र जमा किया है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
Dubai_PanchayatElection2023

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: वे  सऊदी अरब (Saudi Arab) में रहते हुए मोइनुद्दीन गाजी (Moinuddin Ghazi) ने बशीरहाट के मिनाखान कुमारजोलोर ग्राम पंचायत (Village Panchayat) में तृणमूल(TMC)  उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र जमा किया है। सऊदी अरब में बैठकर उन्होंने बंगाल के चुनावी युद्ध में कैसे हिस्सा लिया? सीपीएम(CPM) ने पहले ही कलकत्ता हाई कोर्ट(Kolkata High Court) में केस दायर कर दिया है। मामले की सुनवाई गुरुवार को जस्टिस अमृता सिन्हा की बेंच में होने की संभावना है। 

वकील सलोनी भट्टाचार्य और शमीम अहमद ने दावा किया कि मिनाखान कुमारजोलोर ग्राम पंचायत के सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार मैनुद्दीन गाजी ने पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) अधिसूचना जारी होने के दिन देश छोड़ दिया। हज कमेटी से मिली जानकारी के मुताबिक, मोइनुद्दीन 4 जून को सऊदी अरब गए थे। उनका 16 जुलाई को राज्य लौटने का कार्यक्रम है। प्रत्याशी के अनुपस्थित रहने के बाद भी नामांकन पत्र (nomination letter) जमा किया गया है। वादियों ने आरोप लगाया कि उम्मीदवार की अनुपस्थिति में नामांकन पत्र तब तक जमा नहीं किया जा सकता जब तक कि खंड विकास अधिकारी और पंचायत रिटर्निंग अधिकारी शामिल न हों।