Vande Bharat Express को लेकर बढ़ रही हैं शिकायतें, रेलवे की चेतावनी

मोदी सरकार Vande Bharat Express की आधुनिक तकनीक और यात्री सुविधा की विभिन्न सुविधाओं को सामने लाकर रेल यात्रा के अनुभव में युग परिवर्तन का संदेश देना चाहती है।

New Update
vande bharat express

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : मोदी सरकार Vande Bharat Express की आधुनिक तकनीक और यात्री सुविधा की विभिन्न सुविधाओं को सामने लाकर रेल यात्रा के अनुभव में युग परिवर्तन का संदेश देना चाहती है। बंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन और उसकी विभिन्न उपलब्धियों को उजागर करना उसी अभियान का हिस्सा है।

हालांकि नई ट्रेन को लेकर यात्रियों के बीच उत्साह का माहौल फैलाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन यात्रा के विभिन्न बुरे अनुभवों को लेकर यात्रियों की शिकायतों की संख्या भी कम नहीं है। भोजन की गुणवत्ता, शौचालयों की साफ-सफाई के अलावा विभिन्न बाधाओं के कारण ट्रेन यात्रा बाधित होने की शिकायत करने के लिए यात्री रेलवे के अपने ऐप के अलावा विभिन्न सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते देखे गए हैं।

हाल ही में रेलवे बोर्ड ने देश के सभी जोन को पत्र लिखकर यात्रा को लेकर यात्रियों की शिकायतें दूर करने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा है कहा जा रहा है कि रेलवे की दो सहायक कंपनियों आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन) और सूचना प्रौद्योगिकी फर्म क्रिस (सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम) के बीच समन्वय पर जोर दिया जा रहा है ताकि यात्रियों को यात्रा और सेवा से संबंधित सभी जानकारी एसएमएस के माध्यम से पहले ही दी जा सके।