रामेश्वरम कैफ़े विस्फोट मामले में फरार 2 बंगाल से गिरफ्तार

NIA के एक प्रवक्ता ने कहा, "रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में फरार अदबुल मथिन ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब को कोलकाता के पास उनके ठिकाने का पता लगाया गया और NIA टीम ने पकड़ लिया।

author-image
Sneha Singh
एडिट
New Update
2 arrest

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: NIA ने पश्चिम बंगाल में पूर्व मेदनीपुर के कांथी ज़िले से रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में फरार 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आतंकियों की पहचान मुसाविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मदीन ताहा के रूप में हुई है। NIA के एक प्रवक्ता ने कहा, "रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में फरार अदबुल मथिन ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब को कोलकाता के पास उनके ठिकाने का पता लगाया गया और NIA टीम ने पकड़ लिया। 12 अप्रैल की सुबह, NIA ने फरार आरोपी को कोलकाता के पास से गिरफ्तार कर लिया।" जहां वे झूठी पहचान के तहत छिपे हुए थे।" इन आतंकियों पर 10 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। 

NIA ने कहा कि 300 से अधिक कैमरों से CCTV फुटेज को स्कैन करने के बाद पता चला कि 2020 में सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आए आईएसआईएस के दो गुर्गों शाजिब और ताहा ने विस्फोट को अंजाम दिया था। बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल की राज्य पुलिस एजेंसियों के साथ समन्वय किया गया।