Bengal Weather Update: चेतावनी! संभव हो तो घर पर ही रहें, मौसम कार्यालय का पूर्वानुमान

यदि घर से बाहर निकलना जरूरी हो तो उचित एहतियाती कदम उठाए जाएं। मौसम कार्यालय के मुताबिक हालांकि अगले कुछ दिनों तक गर्मी की चेतावनी है, लेकिन दक्षिण बंगाल में कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश हो सकती है।

New Update
heat wave

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: भले कैलेंडर में गर्मी नहीं है, बंगाल में वसंत का मौसम गर्म होता है। अब 15 अप्रैल के बाद धीरे-धीरे गर्मी और बेचैनी बढ़ेगी। मौसम विज्ञानियों ने सलाह दी है कि प्रतिदिन सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक संभव हो तो घर पर ही रहें। यदि घर से बाहर निकलना जरूरी हो तो उचित एहतियाती कदम उठाए जाएं। मौसम कार्यालय के मुताबिक हालांकि अगले कुछ दिनों तक गर्मी की चेतावनी है, लेकिन दक्षिण बंगाल में कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश हो सकती है।

मंगलवार तक उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मेदिनीपुर, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नादिया में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, उत्तर बंगाल में बारिश का अनुमान है। दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कूच बिहार, कलिम्पोंग और अलीपुरद्वार में शनिवार तक हल्की बारिश होने की संभावना है। उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर और मालदा में भी बुधवार तक बारिश होने की संभावना है।