Weather Update: हो जाईये भारी बारिश के लिए तैयार

पिछले दिनों दक्षिण बंगाल (south bengal) के लोगों को भारी बारिश(heavy rain) का सामना करना पड़ा है लेकिन अचानक कपूर की तरह गायब हो गयी बारिश। तापमान बढ़ा, आसमान में बादल तो है पर आराम की जगह तकलीफ दे रहे हैं।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
Heavy rain southbng

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: पिछले दिनों दक्षिण बंगाल (south bengal) के लोगों को भारी बारिश(heavy rain) का सामना करना पड़ा है लेकिन अचानक कपूर की तरह गायब हो गयी बारिश। तापमान बढ़ा, आसमान में बादल तो है पर आराम की जगह तकलीफ दे रहे हैं।

अब अलीपुर मौसम विभाग (Alipore Meteorological Department) का कहना है कि हवा में जलवाष्प की मात्रा अधिक होने के कारण कल यानी शुक्रवार तक पारा ऊपर की ओर रहेगा। लेकिन चिंता न करें क्योंकि शनिवार से मौसम फिर बदल जाएगा। जी हां, अलीपुर हवा कार्यालय ने ऐसी भविष्यवाणी जारी की है। मूल रूप से यह ज्ञात है कि उत्तरी बंगाल की खाड़ी (North Bay of Bengal) और उससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी (East-Central Bay of Bengal) के ऊपर फिर से एक चक्रवात बनने की संभावना है और इसके कारण दक्षिण बंगाल के जिलों में बारिश फिर से बढ़ सकती है। वहीं 30 सितंबर को गहरे डिप्रेशन की भी आशंका है। परिणामस्वरूप, इस निम्न दबाव और चक्रवात की दोहरी ताकतों से राज्य के लोगों के जीवन को खतरा हो सकता है।