NIA जाँच को लेकर गर्माया बंगाल का चुनावी माहौल

एनआईए की टीम (NIA team) पर हुए हमले की वजह से पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सियासत एक बार फिर गर्मा गई है। इस गर्माहट के बीच एनआईए को बयान जारी करना पड़ा है।

New Update
3 mamata banerjee

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : एनआईए की टीम (NIA team) पर हुए हमले की वजह से पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सियासत एक बार फिर गर्मा गई है। इस गर्माहट के बीच एनआईए को बयान जारी करना पड़ा है। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) और बीजेपी के बीच नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency) को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। एनआईए की टीम पर शनिवार (6 अप्रैल) को पूर्वी मेदनीपुर जिले (Medinipur district) के भूपतिनगर में हमला किया गया। टीम यहां 2022 बम विस्फोट मामले में छापेमारी के लिए पहुंची थी। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के बीच जुबानी जंग देखने को मिली है।

पीएम मोदी ने तृणमूल कांग्रेस पर संविधान को बर्बाद करने और भ्रष्ट नेताओं को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। दूसरी ओर, ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियां ​​​​तृणमूल नेताओं को बीजेपी में शामिल होने के लिए धमकी दे रही हैं। दोनों नेताओं के बीच चल रही जुबानी जंग के दौरान एनआईए की तरफ से एक ब्यान जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि वह बिना गलत इरादे के छापेमारी के लिए पहुंची थी l लेकिन टीम पर हमला कर दिया गया।

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में रविवार (7 अप्रैल) को एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने टीएमसी को निशाने पर लियाl उन्होंने कहा, “टीएमसी अपने भ्रष्ट नेताओं को खुलेआम पद पर बने रहने का लाइसेंस दिलाना चाहती है। इसीलिए जब केंद्रीय एजेंसियां ​​पश्चिम बंगाल आती हैं तो टीएमसी उन पर हमला करती है। टीएमसी एक ऐसी पार्टी है जो हमारी कानूनी व्यवस्था और संविधान को नष्ट करना चाहती है।”

पीएम मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस ने पार्टियों में भ्रष्ट नेताओं को बचाने के लिए इंडी गठबंधन बनाया है। प्रधानमंत्री मोदी विपक्षी दलों के जरिए मिलकर बनाए गए इंडिया गठबंधन को ‘इंडी गठबंधन’ कहते हैं।