West Bengal: नवनिर्वाचित ग्रामीण निकाय सदस्यों के लिए डेंगू प्रशिक्षण की योजना

वेक्टर जनित बीमारी से निपटने के बारे में जागरूक करने के लिए पश्चिम बंगाल(West Bengal) सरकार नवनिर्वाचित ग्रामीण निकाय सदस्यों के लिए डेंगू (Dengue) प्रबंधन में दो दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन करेगी।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
dengue mos

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज : वेक्टर जनित बीमारी से निपटने के बारे में जागरूक करने के लिए पश्चिम बंगाल(West Bengal) सरकार नवनिर्वाचित ग्रामीण निकाय सदस्यों के लिए डेंगू (Dengue) प्रबंधन में दो दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन करेगी।

सूत्रों के मुताबिक  यह निर्णय मुख्य सचिव एच.के. की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक के बाद लिया गया। द्विवेदी ने सोमवार को राज्य भर में डेंगू के मामलों (Dengue case) की संख्या में वृद्धि को रोकने के लिए कई उपाय अपनाने की मांग की। राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया “अधिकांश ग्रामीण निकाय सदस्य, जो पहली बार चुने गए थे, उन्हें डेंगू से निपटने का कोई अनुभव नहीं है। बीमारी और सावधानियों के बारे में पूर्व जानकारी के बिना, जमीनी स्तर पर चीजों को ठीक से प्रबंधित करना कठिन है... यही कारण है कि नवनिर्वाचित ग्रामीण निकाय सदस्यों के लिए डेंगू अभिविन्यास कार्यक्रम की योजना बनाई जा रही है। ”