The Kerala Story: SC में बैन लगाने के अपने फैसले के बचाव में उतरी बंगाल सरकार

पश्चिम बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि फिल्म 'द केरल स्टोरी' मनगढ़ंत तथ्यों पर आधारित है और इसमें अभद्र भाषा है जो सांप्रदायिक भावनाओं को आहत कर सकती है।

New Update
 mamta banerjee

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: ट्रेलर देखने के बाद बहुत से राजनीतिक दलों ने 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) की रिलीज पर रोक लगाने के लिए गुहार लगाई थी, लेकिन तगड़े विरोध के बाद भी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई। हालांकि, रिलीज के बाद जहां, देश के बहुत से प्रदेशों में इसे टैक्स फ्री (tax free) कर दिया गया, वहीं कुछ ने इस पर बैन लगा दिया था। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने मामले में दखल देते हुए बैन पर सरकारों से जवाब मांगा था। इनमें ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal government) शामिल थी। अब सुप्रीम कोर्ट को जवाब देते हुए ममता सरकार (Mamta government) ने अपने फैसले का बचाव किया है।

पश्चिम बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि फिल्म 'द केरल स्टोरी' मनगढ़ंत तथ्यों पर आधारित है और इसमें अभद्र भाषा है जो सांप्रदायिक भावनाओं को आहत कर सकती है और समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा कर सकती है, जिससे राज्य में व्यवस्था संबंधी समस्याएं पैदा हो सकती हैं।