Spiritual: सुबह उठकर करे ये काम करने से दिनभर मिलेंगे शुभ समाचार

ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र(Vaastu Shaastra) में कुछ कामों को बहुत शुभ माना जाता है। आज हम एक ऐसा ही प्रभावी उपाय जानते है, जिसे रोज सुबह करने से हर काम में सफलता मिलती है। जैसे 

author-image
Kalyani Mandal
New Update
surya dev

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र(Vaastu Shaastra) में कुछ कामों को बहुत शुभ माना जाता है। आज हम एक ऐसा ही प्रभावी उपाय जानते है, जिसे रोज सुबह करने से हर काम में सफलता मिलती है। जैसे 

रोज सुबह आंख खुलते ही मोबाइल का दर्शन नहीं करके  वास्तु के सलाह के अनुसार सबसे पहले हथेली का दर्शन (Palm Darshan) करें और भगवान का ध्यान करते हुए 'कराग्रे वसते लक्ष्मीः करमध्ये सरस्वती. करमूले स्थितो ब्रह्मा प्रभाते कर दर्शनम' का उच्चारण करें। माना जाता है कि इंसान की हथेली में ब्रह्मां, लक्ष्मी और सरस्वती का निवास होता है. रोज सुबह उठकर हथेली का दर्शन करने से व्यक्ति पे ब्रह्मां, लक्ष्मी और सरस्वती की कृपा बनती है। 

रोजाना सुबह सूर्यदेव को तांबे के लोटे से अर्घ्य देने से हमेशा पितरों की कृपा बनी रहती है और सूर्य ग्रह भी मजबूत होता है। तांबे के पानी में कुंकुम व लाल फूल रखें। इससे सूर्यदेव (Sun god)प्रसन्न (Happy) होते हैं।

सुबह उठते ही धरती पर पैर रखने से पहले धरती मां को प्रणाम निवेदित करें। शास्त्रों की मानें तो धरती को मां का दर्जा दिया गया है। इसके बाद माता-पिता और बड़ों के चरण छूने चाहिए। जो ब्यक्ति ऐसा करते है वो जीवन में खूब तरक्की भी करता है।