आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए ये चमत्कारी उपाय

अगर आप अपने घर में होने वाले रोज-रोज के कलेश से छुटकारा पाने के लिए तुलसी के 4-5 पत्ते तोड़कर साफ कर लें। इसके बाद उन्हें जल से भरे हुए पीतल के लोटे में डाल दें। इस जल को घर के दरवाजे और अन्य स्थानों पर छिड़क दें।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
tulsi dip

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: हिंदू धर्म में तुलसी (tulsi) का बहुत महत्व है। इसे घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा (positive energy) आती है। सर्दी-खांसी से लेकर कई बड़ी और भयंकर बीमारियों में भी एक कारगर औषधि(medicine) है।

भगवान विष्णु को अर्पित करें तुलसी - तुलसी के पत्तों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपने पर्स या अलमारी में रखें। इस उपाय से धन में वृद्धि होती (increase in wealth) है तथा घर में सुख-समृद्धि (prosperity)आती है।

 दूर होंगे कलेश  - अगर आप अपने घर में होने वाले रोज-रोज के कलेश से छुटकारा पाने के लिए तुलसी के 4-5 पत्ते तोड़कर साफ कर लें। इसके बाद उन्हें जल से भरे हुए पीतल के लोटे में डाल दें। इस जल को घर के दरवाजे और अन्य स्थानों पर छिड़क दें। गंगाजल में तुलसी के पत्ते मिलाकर छिड़काव करें। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है। 

तुलसी पर रोज जलाएं घी का दीपक -  शाम के समय नियमित रूप से तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाएं। शुक्रवार के दिन तुलसी के पौधे के पास आटे और घी से बना हुआ दीपक जलाएं। इससे जल्दी धन लाभ प्राप्त होता है।