भाद्रपद अमावस्या के ये आसान उपाय दूर करेगा मनहूसियत

अगर आप जीवन के दुखों से परेशान चल रहे है या फिर आर्थिक तंगी (Financial scarcity) आपका पीछा नहीं छोड़ रही है तो ऐसे में आप अमावस्या की शाम को तुलसी की विधिवत पूजा करें। तुलसी के समक्ष घी का दीपक (ghee lamp) जलाएं और 108 बार परिक्रमा करें।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
bhadrapad amavashya.

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज : भाद्रपद अमावस्या (Bhadrapada Amavasya) की रात कुछ विशेष उपाय करने से जीवन व घर से मनहूसियत गायब हो जाएगी जानिए उन उपायों के बारे में -

अगर आप जीवन के दुखों से परेशान चल रहे है या फिर आर्थिक तंगी (Financial scarcity) आपका पीछा नहीं छोड़ रही है तो ऐसे में आप अमावस्या की शाम को तुलसी की विधिवत पूजा करें। तुलसी के समक्ष घी का दीपक (ghee lamp) जलाएं और 108 बार परिक्रमा करें। ऐसा करने से धन लाभ के योग बनते हैं और सभी परेशानियां दूर हो जाती है।

अमावस्या की रात महालक्ष्मी (Mahalakshmi) की पूजा कर 'श्री लक्ष्मीस्तव' स्तुति का पाठ करें।  ऐसा करने से अटका धन आपको शीघ्र ही मिल जाएगा। 

कालसर्प दोष (Kaalsarp Dosha) से पीड़ित जातक अमावस्या के दिन पवित्र नदी में स्नान करें और जरूरतमंदों को अपनी क्षमता अनुसार दान करें। ऐसा करने से लाभ मिलता है।