Today Horoscope: जून का आखिरी दिन 7 राशियों के लिए रहेगा लकी

आइए जानते हैं जून महीने का अंतिम दिन ग्रह गोचर के अनुसार किस राशि के लिए कैसा रहने वाला है।

New Update
rashifal

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : आइए जानते हैं जून महीने का अंतिम दिन ग्रह गोचर के अनुसार किस राशि के लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल 30 जून: अनुकूल बदलाव से प्रसन्न होंगे

आज मेष राशि के तारे मंगलमय स्थिति को दर्शा रहे हैं। दिन दान-पुण्य के कार्यों में आप धन खर्च करेंगे। मन को शांति मिलेगी और आप किसी बुजुर्ग की मदद के लिए आगे आएंगे। कार्यक्षेत्र में भी आज आपके पक्ष में अनुकूल बदलाव हो सकते हैं, जिसे देखकर आपके सहकर्मियों के मन में ईर्ष्या का भाव जग सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। माता पार्वती या उमा की पूजा करें।

​वृषभ राशिफल 30 जून : धन लाभ के संयोग बने हैं

वृषभ राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि अपने परिवार के सदस्यों के साथ सुखद समय बिताएंगे। आज दोपहर तक आपको अपने व्यापार से जुड़ी कोई शुभ सूचना मिल सकती है। धन लाभ का भी आज कुछ संयोग बनेगा। रात में आप अपने दोस्तों के साथ किसी मांगलिक समारोह में शामिल हो सकते हैं। आज आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना होगा। यात्रा की प्लानिंग आज टाल दें।

आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

​मिथुन राशिफल 30 जून : अधिकारियों की कृपा बनी रहेगी

मिथुन राशि वालों के लिए सितारे बताते हैं कि परिवार में पिता और कार्यक्षेत्र में अधिकारियों की कृपा से आज आपको लाभ और खुशी मिलेगी। अपने व्यापार को लेकर आज आप थोड़े चिंतित रहेंगे और उसकी बिगड़ी हुई स्थिति को सुधारने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे, ऐसे में आप व्यस्तता के कारण अपने जीवनसाथी को समय नहीं दे पाएंगे जिससे वह आपसे नाराज भी हो सकते हैं।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव का अभिषेक करें।

​कर्क राशिफल 30 जून : कारोबार में लाभ पाएंगे

कर्क राशि के जातक आज व्यापार में धन लाभ होने से अति प्रसन्न रहेंगे। जीवनसाथी को खरीदारी के लिए ले जा सकते हैं। आज शाम के समय माता के साथ आपके कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन उनकी बातों पर विचार करके आगे बढ़ें, इसमें कोई बुराई नहीं है। ससुराल पक्ष से आपको लाभ और अपेक्षित सहयोग प्राप्त होगा।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। सफ़ेद चावल, चीनी आदि वस्तुओं का दान करें।

​सिंह राशिफल 30 जून : खान-पान में संयम रखें

आज सिंह राशि के सितारे कहते हैं कि राजनीति से जुड़े जातकों को उम्मीद से बढ़कर सफलता मिल सकती है, जिससे मनोबल बढेगा। आज आप अपनी संतान के प्रति सभी जिम्मेदारियों को निभाने की कोशिश करेंगे। आज शाम का समय आप परिजनों के साथ हंसी-मजाक में बिताएंगे। सेहत के मामले में सलाह है कि, खानपान में सावधानी बरतें उदर संबंधी रोग की आशंका है। लंबे समय से आपका अधूरा कोई काम आज पूरा हो सकता है।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर दूध से अभिषेक करें।

​ कन्या राशिफल 30 जून : शुभ कार्यों पर खर्च होगा

आज कन्या राशि के सितारे कहते हैं कि आपका पूरा दिन शुभ और मांगलिक कार्यों मे बीतेता। आपका दिन आज आनंददायक रहेगा। आज आप बुजुर्गों की सेवा और शुभ कार्यों पर धन खर्च करेंगे। आपके प्रभाव में वृद्धि होगी और आप विरोधियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को लाभ और उन्नति का मौका मिलेगा। अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर रखें। पार्टनरशिप में कोई बिजनस करना चाहते हैं तो इसके लिए दिन अच्छा रहेगा।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

​तुला राशिफल 30 जून : आय के नए स्रोत बनेंगे

आज तुला राशि के सितारे कहते हैं कि, छात्रों को शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, ज्ञान विज्ञान का विकास होगा। आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के कारण चिंता और परेशानी हो सकती है। सलाह है कि बदलते मौसम में अपनी सेहत का ध्यान रखें। आज आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग और साथ मिलता हुआ नजर आ रहा है। यदि आज आपको व्यवसाय के सिलसिले में दूर-दूर की यात्रा करनी पड़े तो अवश्य जाना चाहिए, इससे आपको मुनाफा होगा और आपके लिए आय के नए स्रोत बनेंगे।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित जल चढ़ाएं।

​वृश्चिक राशिफल 30 जून : आर्थिक पक्ष मजबूत होगा

सितारे बताते हैं कि, आज वृश्चिक राशि वालों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और धन, सम्मान, यश की प्राप्ति होगी और लंबे समय से रुका हुए कार्य भी आज भाई के सहयोग से बन जाएगा। आज रात का समय आप दोस्तों के साथ मौज मस्ती में बीतेगा दोस्तों को लंबी बातचीत हो सकती है और कुछ नई जानकारी मिल सकती है। सलाह है कि नौकरी में वाणी पर संयम रखें, नहीं तो अधिकारी वर्ग की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें।

​धनु राशिफल 30 जून : अनुकूल खबर से प्रसन्न होंगे

धनु राशि के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। दैनिक जरूरतों पर आज धनु राशि वालों को धन खर्च करना होगा। शौक की चीजों पर भी आपका धन व्यय होगा ऐसी संभावना बनती दिख रही है। शाम को थकान और कुछ तनाव महसूस कर सकते हैं। यदि संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद कोर्ट में चल रहा है तो आज इस विषय में अनुकूल खबर मिल सकती है। लंबे समय से अटकी डील थी तो वह भी आज पूरी हो सकती है।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी की पूजा करें और केसर का तिलक लगाएं।

​मकर राशिफल 30 जून : गैर जरूरी खर्चों से बचें

मकर राशि के लिए सितारे कहते हैं कि आज का दिन आपके व्यावसायिक क्षेत्र के लिए अनुकूल रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी। फिर भी आर्थिक पक्ष को संतुलित रखने के लिए व्यय पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें, गैर जरूरी खर्चों से बचें। आज वाहन पर आपका धन खर्च हो सकता है। सलाह यह भी है कि वाहन सावधानी से चलाएं।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दीप जलाएं ।

कुंभ राशिफल 30 जून : प्यार में गिले शिकवे दूर होंगे

आज कुंभ राशि के सितारे बताते हैं कि, अगर आप आज कोई संपत्ति खरीद-बिक्री कर रहे हैं तो उससे पहले संपत्ति के सभी कानूनी पहलुओं की जांच कर लें, नहीं तो भविष्य में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर भी आज कुंभ राशि के जातक परेशान होंगे, स्वास्थ्य संबंधी कारणों पर धन खर्च का भी योग है। लव लाइफ के मामले में दिन अच्छा रहेगा, आपके बीच में अगर तनाव चल रहा है तो आज गिले शिकवे दूर होगे।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। राहु के मंत्र ओम रां राहवे नमः का जप करें।

मीन राशिफल 30 जून : अच्छी खबर मिल सकती है

मीन राशि वालों का पारिवारिक जीवन आज सुखद होगा। आप जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं। व्यापार में तेजी रहने से व्यस्त रहेंगे और मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थियों को आज अपने मानसिक और बौद्धिक योग्यता का लाभ मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में आज छात्रों को भाग्य उन्नति दिलाएगा। शाम के समय कोई सूचना ऐसी मिल सकती है जिससे हैरान होंगे। आज आपको अपने माता-पिता से सहयोग और आशीर्वाद प्राप्त होगा।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें, मधुराष्टकम् का पाठ करें।