शादी में आ रही बाधाओं को दूर करने वाले 3 अचूक उपाय

यदि विवाह करने में परेशानियां आ रही हैं। विवाह होने में बहुत देरी हो रही है। तय किया हुआ रिश्ता टूट जा रहा है। किसी को चाहते हैं या मनचाहे साथी से शादी नहीं हो पा रही है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
shadi

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: यदि विवाह करने में परेशानियां आ रही हैं। विवाह होने में बहुत देरी हो रही है। तय किया हुआ रिश्ता टूट जा रहा है। किसी को चाहते हैं या मनचाहे साथी से शादी नहीं हो पा रही है। शादी की राह में आ रही ऐसी अड़चनों को शादी के कुछ प्रभावशाली उपायों से दूर किया जा सकता है। आइए जानते हैं, क्या हैं ये उपाय?

गुप्त दान करें

यदि विवाह में बहुत विलंब हो रहा है, तो इस अड़चन को दूर करने के लिए गुप्त दान करें। यह गुप्त दान किसी मंदिर या धर्मशाला में नहीं करना है, बल्कि यह दान उन्हें देना है, जिनकी शादी होने वाली है। किसी की शादी करवाने में आपके दान का प्रतिदान शुभ फल बन कर आपकी शादी के लिए शुभ योग बनाएगा।

हल्दी जल से स्नान करें

शादी तय होने के बाद भी बात बिगड़ जा रही है, तो इस बाधा को दूर करने के लिए हल्दी जल से स्नान करना फायदेमंद सिद्ध हो सकता है। इसके लिए स्नान के पानी में कम से कम 7 चुटकी हल्दी मिलाएं और फिर उस पानी से स्नान करें। इसे कम से कम 43 दिनों तक करें। जल्द ही शुभ समाचार आएगा।

गौरी शंकर रुद्राक्ष धारण करें

जिन्हें मनचाहा साथी नहीं मिल पा रहा है और विवाह की उम्र निकलती जा रही है, उन्हें गौरी शंकर रुद्राक्ष धारण से विशेष लाभ हो सकता है। इस प्रभावशाली रुद्राक्ष के उपाय से बात बन सकती है। यह रुद्राक्ष किसी भी अच्छे ज्योतिष, पंडित या विश्वसनीय आभूषण विक्रेता के यहां से ले सकते हैं।