Spiritual: जाने हल्दी के ये उपाए दूर करेंगे आपके जीवन की परेशनियां

भारतीय रसोई में हल्दी (Turmeric) का बहुत महत्व हैं। सेहत को भी मजबूत बनाने में उपयोगी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका ज्योतिषीय महत्व भी होता हैं और इसके द्वारा किए गए उपाय आपके जीवन की कई परेशानियों (troubles) का अंत कर सकते है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
turmeric

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : भारतीय रसोई में हल्दी (Turmeric) का बहुत महत्व हैं। सेहत को भी मजबूत बनाने में उपयोगी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका ज्योतिषीय महत्व भी होता हैं और इसके द्वारा किए गए उपाय आपके जीवन की कई परेशानियों (troubles) का अंत कर सकते है।

अगर लग गई हो नजर - अक्सर बच्चों को नजर लग जाने पर (on sight) वे बार-बार रोते रहते हैं। इसके लिए एक साफ कपड़े को हल्दी से रंगकर उसमें थोड़ी सी अजावयन (oregano) रखकर पोटली बनाएं। फिर उस पोटली को काले धागे से बांध दें और तैयार पोटली को नजर लगे बच्चे या व्यक्ति के गले में बांध दें। एक दिन उस पोटली को गले में बांधें रखें। अगले दिन उस पोटली को बच्चे के गले से उतारकर नदी प्रवाहित कर दें।

धन वृद्धि के लिए(increase wealth) - गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) के दिन पीले रंग के रूमाल में एक हल्दी की गांठ, चावल, नारियल, सुपारी व कुछ पैसों को हल्दी में रंग लें। फिर इसे घर के मंदिर में रखकर पूजा करें। पूजा के बाद रूमाल को घर की तिजोरी, अलमारी या धन रखने वाली जगह पर रख दें। इस उपाय को करने से पैसों की किल्लत दूर होती है। घर में धन की बरकत बनी रहती है।