Spiritual: घर में सुख समृद्धि चाहते हैं तो अपनाएं आसान से वास्तु उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूजा घर में रोशनी का होना बहुत जरूरी है। उनका कहना है कि घर के मंदिर में भरपूर रोशनी होनी चाहिए। इस कारण घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है। घर में देवी लक्ष्मी का भी वास होता है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
vastutips

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : वास्तु शास्त्र के अनुसार माला, दीपक, धूपबत्ती, बाती, भोग आदि चीजें… व्यवस्थित ढंग से रखा जाना चाहिए। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, व्यवस्था बनाए रखने वाले लोगों का जीवन सही दिशा में विकसित होता है।

चीजों को प्राकृतिक रखें - आम का पेड़, फूल, गुग्गल जल, गंगा आदि पवित्र रखें। घर के मंदिर में पूजा करने से मंदिर का वातावरण भी शुद्ध और पवित्र रहता है। 

प्रकाश की प्रचुरता - ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूजा घर में रोशनी का होना बहुत जरूरी है। उनका कहना है कि घर के मंदिर में भरपूर रोशनी होनी चाहिए। इस कारण घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है। घर में देवी लक्ष्मी का भी वास होता है।

साफ-सफाई पर ध्यान दें- धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, पूजा कक्ष को हमेशा साफ रखना चाहिए। जिन लोगों का मंदिर साफ-सुथरा और व्यवस्थित होता है, माना जाता है कि भगवान उन्हें आध्यात्मिक ज्ञान का आशीर्वाद देते हैं।