Aaj Ka Rashifal: किसी की झोली में छप्पर फाड़ खुशी तो कहीं संकट के बादल

आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहेगा या अच्छा होगा या बुरा, यह जानने के लिए आप पढ़े आज का राशिफल।  

New Update
6 RASHIFAL

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहेगा या अच्छा होगा या बुरा, यह जानने के लिए आप पढ़े आज का राशिफल। 

मेष राशि (14 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। काम में असफलता या कोई महत्वपूर्ण अनुबंध रद्द होने से चिड़चिड़ापन हो सकता है। दोपहर तक वाणी में रूखापन रहेगा जिससे कार्य क्षेत्र और घर का माहौल खराब होगा। इसके बाद आप विवेक से काम लेंगे। धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने से आपकी मानसिक शक्ति बढ़ेगी। आज दोपहर बाद किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से सहयोग मिलने की संभावना है। आज किसी नये काम या संग्रह में पैसा लगाने से बचें, ध्यान रखें धन हानि की प्रबल संभावना है। दोपहर के बाद से स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा। परिवार के सदस्य किसी न किसी कारण से आपसे नाराज रहेंगे। स्वास्थ्य संबंधी कुछ नई छोटी-मोटी परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं।

भाग्यशाली अंक: 10

शुभ रंग : हरा

वृषभ (14 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपनी पारिवारिक समस्याओं का स्थायी समाधान पा सकेंगे। इसमें किसी वरिष्ठ व्यक्ति का महत्वपूर्ण सहयोग मिलेगा। पूजा-पाठ के आयोजन की योजना भी बनेगी। आज व्यवसायिक क्षेत्र पर अधिक ध्यान देने से कार्य समय पर पूरे होंगे। लेकिन नौकरीपेशा लोग आज आलस्य के कारण अपना काम अधूरा छोड़ देंगे। जमीन-जायदाद या सरकारी काम भविष्य में लंबित रहेंगे, बेहतर होगा कि आज इन पर समय बर्बाद न करें। आप सामाजिक कार्यों में भाग लेने के लिए सहमत होंगे और दान-पुण्य पर खर्च करेंगे।

शुभ अंक: 15

शुभ रंग : लाल

मिथुन राशि (14 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अधूरे काम पूरे करने की जल्दी में रहेंगे। ध्यान रखें जल्दबाजी के कारण कुछ काम बिगड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी गलती का गुस्सा किसी और पर निकालने से गर्मी बढ़ेगी, फिर भी ज्यादातर काम समय से थोड़ा विलंब से पूरे होंगे। शाम को आर्थिक लाभ की चाहत पूरी होगी। नौकरीपेशा लोग जरूरी काम से लंबी छुट्टी लेने की योजना बना सकते हैं। आप धार्मिक गतिविधियों में भी विशेष रुचि लेंगे और काले जादू का प्रयोग भी कर सकते हैं। पारिवारिक वातावरण मध्यम रहेगा।

शुभ अंक: 17

शुभ रंग : सफेद

कर्क-(14 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं जल्द ही फलीभूत हो सकती हैं। सभी महत्वपूर्ण कार्य आज आसानी से पूरे होने की संभावना रहेगी। काम की व्यस्तता के कारण घर के कामों को नजरअंदाज करना पारिवारिक समस्याओं का कारण बन सकता है, फिर भी आर्थिक लाभ से संतुष्टि मिल सकती है। स्वास्थ्य अच्छा बना रह सकता है। यदि आप धार्मिक गतिविधियों में विश्वास रखते हैं, तो भी आप उन्हें समय नहीं दे पाएंगे और तंत्र मंत्र में अधिक रुचि हो सकती है। आज आप सभी को साथ लेकर चल सकते हैं और अधिक स्नेह और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आज घर के बुजुर्गों और अधिकारियों से सावधान रहें, मतभेद के कारण तीखी बहस हो सकती है।

भाग्यशाली अंक: 1

शुभ रंग : पुदीना

सिंह-(14 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज आप पैसों की कमी के बावजूद भी खुश रहने के सफल प्रयास करेंगे। संतुष्ट स्वभाव आज आपको अनावश्यक झंझटों से बचाएगा, लेकिन महिलाएं एक बार जिद्दी हो जाएं तो काम पूरा करके ही मानेंगी। घर में परिवार के बुजुर्ग सदस्यों के साथ भावनात्मक संबंध रखने से मानसिक शांति मिलेगी। लेकिन आज प्रेम संबंधों से दूर रहना ही बेहतर रहेगा, अन्यथा धन और पारिवारिक मान-सम्मान की हानि हो सकती है। किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाने के कारण आपको अतिरिक्त धन खर्च करना पड़ेगा, फिर भी सुखद वातावरण मिलने से खर्च व्यर्थ नहीं लगेगा। स्त्री पक्ष से विशेष निकटता रहेगी।

भाग्यशाली अंक: 12

शुभ रंग : कोयला

कन्या-(14 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज दिन का आरंभिक भाग आलस्य में बीतेगा, इसके बाद लापरवाही करते हुए भी शेष दिन सुख-शांति से व्यतीत करेंगे. किसी मनोकामना के पूरा होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आसपास का वातावरण भी विनोदपूर्ण बना रहेगा. मित्र, प्रियजनों के साथ योजनाओं पर खुलकर चर्चा करेंगे. दोपहर में कुछ समय के लिए स्थिति परेशानी भरी हो जाएगी. कोई इच्छा अधूरी रह जाने से आप आहत होंगे और उससे उबरने में थोड़ा समय लगेगा. आज ज्यादा खुले न रहें, अपने मन के राज दूसरों को देने से नुकसान भी हो सकता है. पारिवारिक सदस्यों से लाभ होने की संभावना है. स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां रहेंगी.

भाग्यशाली अंक: 9

शुभ रंग : मैरून

तुला राशि -(14 दिसंबर 2023)

तुला राशि वालों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज आपको प्रत्येक कार्य में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. जल्दबाजी में लिए गए फैसले से धन के साथ-साथ सम्मान की भी हानि हो सकती है. कार्यस्थल पर अप्रिय घटनाएं दुविधा पैदा करेंगी. कारोबारी लोग अचानक कॉन्ट्रैक्ट रद्द होने से परेशान हो सकते हैं. आर्थिक दृष्टि से दिन निराशाजनक रहेगा, क्योंकि जरूरत के समय आपको कर्ज नहीं मिलेगा. घर में भी परिवार के किसी सदस्य के गलत आचरण के कारण मन दुखी रहेगा. मन में गलत विचार भरे रहने से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा. आप महसूस करेंगे कि आपका सिर या शरीर के अन्य अंग निष्क्रिय हो रहे हैं. आज का दिन धैर्यपूर्वक व्यतीत करें.

आज का भाग्यशाली अंक: 5

आज का शुभ रंग : गुलाबी

वृश्चिक- (14 दिसंबर 2023)

वृश्चिक राशि वालों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज दिन का पहला भाग नई उलझनें लेकर आएगा. जिद्दीपन के कारण व्यापार में घाटा हो सकता है और प्रियजन से दूरी हो सकती है एस. आज किसी भी बात पर प्रतिक्रिया देने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें, नहीं तो छोटी-सी बात का बतंगड़ बनते देर नहीं लगेगी. घर या कार्यस्थल पर कोई भी महत्वपूर्ण काम विशेषज्ञों से सलाह लेकर ही करें या कुछ समय के लिए टाल दें. नौकरों का व्यवहार भी परेशानी का कारण बन सकता है. यदि आपका निर्णय सफल हो गया तो जो लोग सुबह आपके विरुद्ध व्यवहार कर रहे थे वे भी अपना हित साधने में लग जायेंगे. अचानक धन लाभ से राहत मिलेगी.

आज का भाग्यशाली अंक: 14

आज का शुभ रंग : पीला

धनु राशि- (14 दिसंबर 2023)

धनु राशि वालों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज यदि परिस्थितियां आपके अनुकूल रहीं तो आपको लाभ के कई अवसर मिलेंगे, लेकिन अज्ञानता या गलत सलाह के कारण लाभ संदिग्ध रहेगा. कई दिनों से टल रहा बहुप्रतीक्षित अति महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण होगा. रुक-रुक कर लाभ होने के कारण आप धन संचय नहीं कर पाएंगे. घर में सुख के साधनों में वृद्धि होगी और इस पर खर्च भी अधिक होगा. कार्यक्षेत्र और व्यापार में नए रिश्ते बनने से अतिरिक्त आय के रास्ते भी खुलेंगे. पारिवारिक जिम्मेदारियां निभाने से आज आप पीछे नहीं हटेंगे. स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ समय के लिए परेशानी की स्थिति रह सकती है.

आज का भाग्यशाली अंक: 6

आज का शुभ रंग : भूरा

मकर- (14 दिसंबर 2023)

मकर राशि वालों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज दिन का अधिकांश समय शांति से बीतेगा. कुछ आर्थिक परेशानियां हो सकती हैं लेकिन आज आप मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे. आप जो भी काम करने की ठानेंगे, लाभ-हानि की चिंता किए बिना उसे पूरा करेंगे. दोपहर के बाद कार्य क्षेत्र में दूसरे लोगों के हस्तक्षेप से कुछ परेशानी और वाद-विवाद हो सकता है. आपको किसी सामूहिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर भी मिलेगा. आपकी बुद्धि और विवेक की प्रशंसा होगी, फिर भी आज आप बाहर की बजाय घर पर ही समय बिताना पसंद करेंगे. घर का माहौल भविष्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेगा. शाम के आसपास कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आंख और गले से संबंधित परेशानी होने की आशंका है.

आज का भाग्यशाली अंक: 3

आज का शुभ रंग : नारंगी

कुंभ राशि- (14 दिसंबर 2023)

कुंभ राशि वालों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन विपरीत परिणाम देने वाला रहेगा. परिवार में किसी सदस्य का स्वास्थ्य अचानक खराब होने से अनावश्यक चिंता रहेगी और दवाइयों पर खर्च बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अनुसार लाभ मिलेगा. समय कम होने के कारण आपको नए काम के विस्तार का विचार टालना पड़ सकता है. सरकारी कार्यों पर धन खर्च होने से आर्थिक कारणों से चिंता रहेगी, लेकिन दोपहर के आसपास कुछ धन की आमद होने से दैनिक कार्य चलते रहेंगे. दोपहर से शाम के बीच कोई दुखद समाचार मिलने की संभावना है. आज विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भी परिवार में सामंजस्य बना रहेगा.

आज का भाग्यशाली अंक: 11

आज का भाग्यशाली रंग: काला

मीन राशि -(14 दिसंबर 2023)

मीण राशि वालों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आशा से अधिक शुभ रहेगा. आज और भी अप्रत्याशित घटनाएं घटेंगी, चाहे वे आर्थिक हों या पारिवारिक, लेकिन परिणाम आपके पक्ष में होंगे. नौकरी पेशा लोगों को भी आज अपनी मेहनत का फल मिलेगा, साथ ही मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आय के रास्ते खुलेंगे. यदि थोड़ा प्रयास किया जाए तो बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध हो सकता है. लेकिन आज आपके हाथ खुले रहने और अचानक आए खर्चों से थोड़ी असुविधा होगी लेकिन स्थिति पूरी तरह से आपके नियंत्रण में रहेगी. सफलता के योग बनेंगे. परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा.