इन तीन राशि वालों को होगी भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी

ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

author-image
Sunita Bauri
New Update
AAJ KA RASIFAAL

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: ज्योतिषशास्त्र के अनुसार 7 अप्रैल 2023, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज सुबह 10:21 तक प्रतिपदा तिथि फिर द्वितीया तिथि रहेगी। आज दोपहर 01:33 तक चित्रा नक्षत्र फिर स्वाति नक्षत्र रहेंगे। आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, हर्षण योग का साथ मिलेगा। आइये जानते है आज का राशिफल। 

मेष- यदि साझेदारी में किसी काम को करना चाहते है, तो दिन बेहतर रहेगा, इसलिए विपरीत परिस्थिति में भी आप धैर्य बनाए रखें। आप अपने प्रियजनों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है।

वृष- नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने कामों में ढील नहीं बरतनी है। आप घर परिवार में किसी बात को लेकर भी वरिष्ठ सदस्यों से बहसबाजी में पड़ सकते हैं, जो लोग रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें आज कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है। 

मिथुन- कला कौशल से आप अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कोई उचित स्थान प्राप्त हो सकता है। आय के कुछ नए स्त्रोत आज आपको प्राप्त होते दिख रहे हैं। आपके कुछ आवश्यक कार्य भी समय रहते पूरे होंगे।

कर्क- भौतिक सुख-सुविधाओं में आज भी वृद्धि होगी और आपको कुछ नये जनसंपर्कों का लाभ मिलेगा, जो लोग राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हे कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को आज प्रमोशन मिलने से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।

सिंह- आपकी सबको साथ लेकर चलने की कोशिश कामयाब रहेगी और रोजगार को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है। बिजनेस में किसी को पार्टनर बनाने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन पहले पूरी जांच पड़ताल करें, तभी आगे बढ़े। आपकी आय बढ़ने से आपको खुशी होगी, लेकिन आप अपने खर्चों में ही ज्यादा बढ़ोतरी ना करें।

कन्या- रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा काम मिल सकता है। महत्वपूर्ण लक्ष्यों से पूरा होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपनी शान शौकत के कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं, जिसमें आप अच्छा खासा धन व्यय करेंगे।

तुला- आज का दिन रचनात्मक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने कुछ पुराने मित्रों से मेलजोल बढ़ाने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको यदि कोई जिम्मेदारी दी जाएं, तो आप उसे बखूबी निभाएं। रचनात्मक क्षेत्रों में आप अपनी जगह बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। 

वृश्चिक- आपको लेनदन के मामले में स्पष्टता बनाए रखनी होगी और आपकी आय और व्यय बढ़ने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे। संतान के करियर में आज कोई अच्छा उछाल आ सकता है, जो आपको खुशी देगा। निवेश संबंधी मामलों में आप ढील ना दें, नहीं तो आपका कोई नुकसान हो सकता है। 

धनु- आज का दिन आपके लिए खर्चों भरा रहने वाला है, लेकिन व्यापार कर रहे लोगों को आज अच्छा मुनाफा मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई अच्छी उपलब्धि मिल सकती है। आपकी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में आप लाभ उठाएंगे। 

मकर- आज का दिन आपके लिए पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है। करियर को लेकर परेशान चल रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने घर परिवार में चल रहे लड़ाई झगड़े को आज किसी बाहरी व्यक्ति से साझा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। 

कुंभ- आपकी अध्ययन व आध्यात्म के प्रति भी आपकी रूचि बढ़ेगी और व्यापार की योजनाओं से आप अच्छा धन कमाने में कामयाब रहेंगे। आपको बिजनेस में किसी को साझीदार बनाने से बचना होगा और किसी पुराने निवेश से आपको अच्छा लाभ मिलता दिख रहा है।

मीन- आज का दिन आपको किसी कानूनी मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा और समन्वय की भावना आज आपके अंदर बनी रहेगी। धन संबंधित मामलो में आपको सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो आपका कोई नुकसान हो सकता है। आप धर्म कर्म के कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।