शुक्रवार का राशिफल: आज सोने की तरह चमकेगा इन 4 राशियों का भाग्य

कन्या राशि के लोगों को सेहत की दृष्टि से अनावश्यक चिंता करने से बचना होगा, अन्यथा चिंता आपके स्वास्थ्य को खराब कर सकती हैं। आइए जानते हैं कि आज आपका राशिफल कैसा रहेगा।

author-image
Sunita Bauri
New Update
friday horoscope

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: शुक्रवार (friday) को वृष राशि (Taurus) के लोगों को किसी नए कार्य की शुरुआत से पहले पुराने कार्यों को पूरा करने पर जोर देना चाहिए, वहीं वृश्चिक राशि के व्यापारी वर्ग अपने अनुभव के आधार पर व्यापार (Business) का विस्तार करने में सफल होंगे, जिससे व्यापार का आर्थिक ग्राफ ऊंचा उठेगा। आइये जानते है आज का राशिफल (horoscope)।  

मेष - इस राशि के नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल पर सब कुछ एक साथ करने के बजाय, काम को एक एक करके करने का प्रयास करें। ऐसे व्यापारी जो बर्तन का व्यापार करते हैं, वह व्यापार में नुकसान देखकर बिलकुल भी परेशान न हो क्योंकि भविष्य में स्थितियां अनुकूल होने वाली है। 

वृष - वृष राशि के लोगों को किसी नए कार्य की शुरुआत से पहले पुराने कार्यों को पूरा करने पर जोर देना चाहिए। जो व्यापारी प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते है, उनके लिए जमीन या मकान की खरीद-फरोख्त के लिए थोड़ा इंतजार करना सार्थक रहेगा। युवाओं की बात करे तो आज वह भावनात्मक उतार-चढ़ाव से गुजरते हुए नए संबंधों की शुरुआत करेंगे। 

मिथुन - इस राशि के लोगों को यदि कोई नया प्रोजेक्ट या कार्य करने का अवसर प्राप्त हो तो, उसे हाथ से जाने न दें, क्योंकि यह समय कठिन चुनौतियों का सामना करने का है। व्यापारी वर्ग की बात करे तो, दिन की शुरुआत कारोबार के लिए मंद रह सकती है, लेकिन शाम तक स्थिति लाभप्रद हो जाएगी। 

कर्क - कर्क राशि के लोगों की ऑफिशियल स्थिति की बात करे तो, आज का दिन सामान्य बीतने वाला  है, आज न तो ज्यादा काम रहेगा और न ही ज्यादा आराम करने को मिलेगा। ऐसे व्यापारी जो स्टेशनरी का व्यापार करते हैं, उनको कुछ परेशानी हो सकती है। युवा वर्ग द्वारा यदि जाने अनजाने में किसी का दिल दुखी हुआ है तो, उनसे अपनी गलतियों की क्षमा मांग कर दिल  का बोझ कम कर सकते  हैं। 

सिंह - इस राशि के लोग घर और ऑफिस सभी जगह प्रेम और सौहार्दपूर्ण वातावरण बना कर रखें, जो कि आपके आने वाले समय के लिए लाभकारी साबित होगा। जो लोग लोन लेने के लिए प्रयासरत हैं, उन्हें इस ओर सफलता हाथ लग सकती है। युवा वर्ग मानसिक तौर पर खुद को तैयार रखें क्योंकि उन पर जिम्मेदारियों का भार आ सकता है जिसमें घरेलू कार्य अधिक रहेंगे। 

कन्या - कन्या राशि के कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को हो सकता है कि, परिश्रम का मन मुताबिक फल न मिल रहा हो, लेकिन चिंतित न हों, धैर्य का परिचय दें। ग्रहों की स्थिति व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आई हैं, कारोबारी अपने पूर्व के अनुभवों पर व्यापार से लाभ कमा सकेंगे। युवा वर्ग आज के दिन आप खुद को बहुत पॉजिटिव महसूस करेंगे। 

तुला - इस राशि के लोगों के ऑफिस में टीम की सहायता से सभी काम पूरे हो सकेंगे। आज के दिन व्यापारियों को धैर्य रखने की सलाह दी जाती है, क्योंकि खुदरा कारोबारियों को रोजाना की आय में नुकसान होने की आशंका है। युवा वर्ग कार्य को पूरा कर पाने में सफल रहेंगे, वहीं दूसरी ओर कार्यों के प्रति अहंकार की भावना नहीं लानी है। 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के जो लोग पेशे से अध्यापक हैं, अथवा शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं उन लोगों के लिए आज का दिन बेहद शुभ है। व्यापारी वर्ग अपने अनुभव के आधार पर व्यापार का विस्तार करने में सफल होंगे, जिससे व्यापार का आर्थिक ग्राफ ऊंचा उठेगा। 

धनु - इस राशि के लोगों को अपने मूल स्वभाव को ध्यान में रखते हुए, सभी के साथ संपर्क बनाए रखना होगा। बिजनेस में अनुमान के मुताबिक रिजल्ट मिलने में संदेह है, जिसको लेकर बिल्कुल भी परेशान न हो। युवाओं की वाणी अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वाणी और भाग्य का कांबिनेशन सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है। 

मकर - मकर राशि के लोग कर्मक्षेत्र में यदि आप टीम को लीड करते हैं, तो सहकर्मियों की छोटी-छोटी गलतियों को नोटिस करना बंद करें। नया कारोबार करने जा रहे लोगों को बेहतर ऑफर मिलने की उम्मीद है, किसी भी ऑफर को एक्सेप्ट करने से पहले उसकी अच्छे से जांच पड़ताल कर लें। 

कुंभ - इस राशि के नौकरी करने वालों को नई रणनीति बनाते हुए, अपने काम के तरीके में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। व्यापारियों को सोच समझकर बड़ा स्टॉक डंप करना चाहिए, क्योंकि व्यापार में तेजी से बदलाव के आसार हैं। युवा वर्ग को आज के दिन आलस्य से दूर रहते हुए सभी कार्यों को पूरा करने पर जोर देना होगा। 

मीन - मीन राशि के लोगों को कार्यस्थल पर थोड़ा नियमबद्ध रहना होगा, और दूसरों को भी नियमों का पालन करने की सलाह दें। आज के दिन कारोबारी सतर्क रहें, क्योंकि विरोधी हितैषी बनकर नुकसान करवा सकते हैं। युवाओं को किसी को मदद के तौर पर उधार भी देना पड़ सकता है, जिसके लिए अपनी जेब पहले से ही फुल कर ले।