Spiritual: बेलपत्र से करें ये उपाय

भगवान शिव(Lord Shiva) को बेलपत्र अत्यंत प्रिय है। बेलपत्र के बिना भगवान भोले की पूजा हमेशा अधूरी मानी जाती है।  इसलिए पूजा के दौरान भगवान शिव को बेलपत्र जरूर चढ़ाना चाहिए।  बेलपत्र (beltpatra) उन्हें शीतलता प्रदान करता है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
belpatra

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : भगवान शिव(Lord Shiva) को बेलपत्र अत्यंत प्रिय है। बेलपत्र के बिना भगवान भोले की पूजा हमेशा अधूरी मानी जाती है।  इसलिए पूजा के दौरान भगवान शिव को बेलपत्र जरूर चढ़ाना चाहिए।  बेलपत्र (beltpatra) उन्हें शीतलता प्रदान करता है। इसलिए भगवान शिव उन भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं जो उन्हें बेलपत्र चढ़ाते हैं। 

बेलपत्र पर भगवान श्री राम का नाम (name of Ram) लिखकर भगवान शिव को अर्पित करने से भक्तों पर शिव और विष्णु(Vishnu)  दोनों की कृपा बरसती है। इसके अलावा वैभव और ऐश्वर्य के साथ-साथ भक्तों की मनचाही मनोकामना भी पूरी होती है। 

बेलपत्र पर ऊं नम: शिवाय लाल रोली से लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाने से भगवान भोले बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं और भक्तों की मनोकामनाएं (wishes) पूरी करते हैं। ऐसा करने से परिवार में खुशियां बनी रहती है और जीवन की सभी परेशानियां भी दूर हो जाती है।