अमीर बनने के लिए बुद्ध पूर्णिमा के दिन करें ये तीन काम

ज्योतिष शास्त्रों में बताया गया है कि लंबे समय तक गर कोई काम रुके हों तो बुद्ध पूर्णिमा के दिन व्रत करें सबकुछ ठीक हो जाएगा। इस दिन पवित्र नदी में स्नान करना और दान-पुण्य करना शुभ होता है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
budha purnima.

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: वैशाख (Baisakh) खत्म होते-होते एक आखिरी बड़ा पर्व देकर जा रहा है। उस पर्व का नाम बुद्ध पूर्णिमा (Buddha Purnima) है । इस साल 5 मई 2023 दिन शुक्रवार को पड़ रहा है। इस दिन अगर आप ये 3 काम करेंगे तो भगवान प्रसन्न होंगे और आप धनी हो जाएंगे। 

1.ज्योतिष शास्त्रों में बताया गया है कि लंबे समय तक गर कोई काम रुके हों तो बुद्ध पूर्णिमा के दिन व्रत (Fast) करें सबकुछ ठीक हो जाएगा। इस दिन पवित्र नदी में स्नान करना और दान-पुण्य करना शुभ होता है। साथ ही गंगा स्नान के बाद गर में उसका जल छिड़कने से नकारात्मक ऊर्जा भाग जाती है। 

2.इस दिन चंद्रदेव (Chandradev) की पूजा करना अच्छा होता है।  एक चांदी की प्लेट में घी का दीपक जलाएं। प्लेट में सूखे छुहारे रखें और चंद्रदेव को दूध के साथ अर्पित करे। चांदी की प्लेट में ऐसा करने से विशेष लाभ होता है और धन आने के स्रोत बढ़ते हैं। 

3.ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार इस दिन किसी भी तीर्थस्थल में जाकर गंगास्नान (ganga bath) करना शुभ होता है। अंजलि में जल भरकर काले तिल मिलाकर पितरों को अर्पित करना अच्छा होता है। इससे घर में क्लेश नहीं होता और मां लक्ष्मी शांत घरों में जाना ही पसंद करती हैं।