Spiritual: घर के मंदिर में न रखे  ये चीजें

वास्तु (Vaastu) के अनुसार मंदिर(temple) से जुड़ी कुछ चीजों का ध्यान नहीं रखा जाता हैं तो नकारात्मक ऊर्जा (negative energy) का संचार होने लगता हैं और मुश्किलों को बढ़ाता  हैं। जितना जल्दी हो सकें इन  चीजों को घर के मंदिर से बाहर कर दें।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
temple

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : वास्तु (Vaastu) के अनुसार मंदिर(temple) से जुड़ी कुछ चीजों का ध्यान नहीं रखा जाता हैं तो नकारात्मक ऊर्जा (negative energy) का संचार होने लगता हैं और मुश्किलों को बढ़ाता  हैं। जितना जल्दी हो सकें इन  चीजों को घर के मंदिर से बाहर कर दें।

खंडित चावल न रखें - पूजा रुम में खंडित चावल नहीं रखने चाहिए। अगर है तो  उन्हें हटाकर साबुत चावल रख दें। मान्यताओं के अनुसार, देवी-देवताओं को अखंडित चावल कभी भी नहीं चढ़ाने चाहिए।

 न रखें फटी हुई धार्मिक पुस्तके-  घर में फटी हुई धार्मिक पुस्तकें भी कभी भी नहीं रखनी चाहिए। अगर घर में फटी हुई धार्मिक पुस्तकें है  तो उसे बहते पानी में प्रवाह दें।

 न रखें पुराने फूल-  बहुत से लोग अपने पूजा रुम को रोजाना फूलों(flower)  से सजाते हैं। भगवान की पूजा में फूलों को बहुत ही महत्व दिया जाता है। लेकिन फूलों का इस्तेमाल होने के बाद उन्हें घर के किसी कोने में रख देने से घर में नेगेटिव एनर्जी का प्रभाव बढ़ता है। वास्तु मान्यताओं के अनुसार, घर में सूखे फूल रखने से दरिद्रता आती है। इसके अलावा अकाल मृत्यु दोष और विवाह में परेशानी जैसी समस्याएं भी आ सकती हैं।