Spiritual: कपूर के ये उपाय करने से मिलेगा धन लाभ

मान्यता है यदि आप नियमित रूप से घर में कपूर (Kapoor) प्रज्वलित करती हैं या कपूर से आरती करती हैं तो आपके जीवन में खुशहाली बनी रहती है। ऐसे ही कपूर का इस्तेमाल शिव पूजन(Shiv Pujan) में भी बहुत फलदायी माना जाता है। 

author-image
Kalyani Mandal
New Update
camphor.

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ :मान्यता है यदि आप नियमित रूप से घर में कपूर (Kapoor) प्रज्वलित करती हैं या कपूर से आरती करती हैं तो आपके जीवन में खुशहाली बनी रहती है। ऐसे ही कपूर का इस्तेमाल शिव पूजन(Shiv Pujan) में भी बहुत फलदायी माना जाता है। 

कपूर और चावल(capoor and rice)  का उपाय -  एक मुट्ठी कच्चे चावल लें और इसमें कपूर के छोटे टुकड़े मिलाएं। धन लाभ के लिए भगवान् शिव से प्रार्थना करते हुए मुख्य द्वार के बाईं तरफ रखें और इसके पास में कपूर का दीपक जलाकर रखें।  इन चावलों का कुछ हिस्सा आप अपने पर्स में रखें और कुछ हिस्सा घर की तिजोरी में रखें। इस उपाय से आपको धन लाभ होगा।

आरती(aarti)  में करें कपूर का इस्तेमाल - सावन के सोमवार या अन्य दिनों में जब भी आप भगवान् शिव की आरती करें हमेशा कपूर का इस्तेमाल करे । आरती में कपूर जलाते समय भगवान शिव का ध्यान करें और उनसे घर की समृद्धि की कामना करें। 

मुख्य द्वार पर रखें कपूर और घी का दीपक(Deepak of camphor and ghee) -  सावन के सोमवार के दिन यदि आप घर के मुख्य द्वार पर कपूर और घी का दीपक प्रज्वलित करके रखेंगे तो आपके घर में सदैव खुशहाली बनी रहेगी। दीपक जलाते समय घर की आर्थिक स्थिति के लिए कामना करें और समृद्धि की कामना का आशीर्वाद लें।