Spiritual: नवरात्रि पर खरीदे इन चीजों को, घर में सदा बनी रहेगी सुख-शांति

माता दुर्गा (Mata Durga) को प्रसन्न करने के लिए नवरात्रि के पावन दिनों में आप उनकी प्रतिमा को घर ला  सकते हैं और  विधिविधान से पूजा करें। ऐसा करने से देवी मां की अपार कृपा बरसती है और भक्तों को सभी कार्यों में सफलता हासिल होती है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
mata durga

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: माता दुर्गा (Mata Durga) को प्रसन्न करने के लिए नवरात्रि के पावन दिनों में आप उनकी प्रतिमा को घर ला  सकते हैं और  विधिविधान से पूजा करें। ऐसा करने से देवी मां की अपार कृपा बरसती है और भक्तों को सभी कार्यों में सफलता हासिल होती है।

नवरात्रि के नौ दिनों में माता के पद चिह्न को खरीदकर घर लाएं और इसकी पूजा करें मगर इसे फर्श पर ना लगाएं। माता के पद चिह्नों को पूजन स्थल पर रख सकते हैं।

माता को अर्पित करने के लिए आप लाल, पीला या गुलाबी चुनीर व साड़ी खरीदकर ला सकते हैं। इन पावन दिनों में देवी को चुनरी व साड़ी अर्पित करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है और जीवन का कलह दूर होता है। 

नवरात्रि में मां दुर्गा का बीसा यंत्र भी घर ला सकते हैं और इसे पूजन स्थल पर स्थापित करें। ऐसा करने से घर में सदा माता का वास होता है और सुख समृद्धि व धन में वृद्धि होती है।