Spiritual: नवरात्रि पर खरीदें ये भाग्यशाली वस्तुएं, घर आएंगी मां दुर्गा

 माँ दुर्गा (Maa Durga) को अपने घर में आमंत्रित करने और अपना भाग्य बढ़ाने के लिए कई भाग्यशाली वस्तुएँ हैं जिन्हें आप इस नवरात्रि सीज़न के दौरान खरीदने पर विचार कर सकते हैं। जैसे -

author-image
Kalyani Mandal
New Update
maadurga

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज:  माँ दुर्गा (Maa Durga) को अपने घर में आमंत्रित करने और अपना भाग्य बढ़ाने के लिए कई भाग्यशाली वस्तुएँ हैं जिन्हें आप इस नवरात्रि सीज़न के दौरान खरीदने पर विचार कर सकते हैं। जैसे -

माँ दुर्गा की मूर्तियाँ (Maa Durga idols) - अपने घर में उनकी उपस्थिति के लिए एक पवित्र स्थान बनाने के लिए माँ दुर्गा की एक सुंदर मूर्ति  घर लाएँ। 

लाल और पीले वस्त्र (red and yellow clothes) - नवरात्रि के दौरान पारंपरिक लाल और पीले रंग की पोशाक पहनना शुभ माना जाता है। ये रंग शक्ति और सकारात्मकता का प्रतीक हैं।

अक्षत (चावल के दाने)(grains of rice)- अक्षत पवित्रता और प्रचुरता का प्रतीक है। आकर्षक रंगोली बनाने के लिए रंगीन चावल के दानों का भी उपयोग कर सकते हैं।

ताजे फूल (fresh flowers) - अपने पूजा कक्ष को ताजे फूलों, विशेषकर गेंदे के फूलों से सजाएँ। ऐसा माना जाता है कि ये मां दुर्गा के पसंदीदा फूल हैं। सुंदरता और नई शुरुआत का प्रतीक हैं। 

नारियल(Coconut) - साबुत नारियल पवित्रता और शुभता का प्रतीक है।नारियल को अक्सर नवरात्रि के दौरान देवी को प्रसाद के रूप में उपयोग किया जाता है।