Saraswati Puja: सरस्वती पूजा के मौके पर खिल उठेगा घर का आंगन

मां सरस्वती जी की पूजा बसंत पंचमी के दिन की जाती है और इनसे जुड़ी चीजें जैसे सितार यानी वीणा का डिजाइन हम रंगोली के जरिये बना सकते हैं और घर के आंगन की शोभा बढ़ा सकते हैं।

author-image
Sneha Singh
New Update
ragoli

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: बसंत पंचमी आने वाली है। इस दिन मां सरस्वती की पूजा होती है। इस दिन घर के आंगन की शोभा बढ़ाने के लिए आप बसंत पंचमी के मौके पर कुछ ही मिनटों में और घरेलू चीजों की मदद लेकर आसानी से रंगोली के डिजाइन को बना सकती हैं। 

सरस्वती पूजा वीणा रंगोली डिजाइन: मां सरस्वती जी की पूजा बसंत पंचमी के दिन की जाती है और इनसे जुड़ी चीजें जैसे सितार यानी वीणा का डिजाइन हम रंगोली के जरिये बना सकते हैं और घर के आंगन की शोभा बढ़ा सकते हैं।

सरस्वती पूजा यंत्र रंगोली डिजाइन: आसान और झटपट रंगोली के डिजाइन को बनाना चाहती हैं तो इस तरीके से आप आसानी से मां सरस्वती के यंत्र को रंगोली के डिजाइन में बना सकती हैं। इस तरह के रंगोली पैटर्न के लिए आपको केवल 2 रंगों की आवश्कता पड़ सकती है। 

सरस्वती पूजा के लिए डॉट रंगोली डिजाइन: डॉट-डॉट डिजाइन की रंगोली देखने में काफी बेहतरीन नजर आती है और इस तरह का डिजाइन बनाने के लिए आप कोशिश करें कि रंगोली के आकार को बनाकर केवल बाउंड्री के लिए डॉट-डॉट कर डिजाइन बनाकर बॉर्डर को कम्प्लीट कर सकते हैं।