सरस्वती पूजा के दिन ये काम करने से करियर में मिलेगी सफलता

जो भी व्यक्ति इन क्षेत्रों में प्रगति करना चाहता है उसे विशेष रूप से मां से प्रार्थना करनी चाहिए। इस दिन को छात्र बहुत ही उत्साह के साथ मनाते हैं। आइए जानते हैं सरस्वती पूजा के दिन क्या करना चाहिए।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
jgjgjh

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : मां सरस्वती की पूजा की जाती है। इस दिन को बच्चे बेहद ही धूमधाम से मनाते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं सरस्वती पूजा के दिन क्या करना चाहिए। जिससे करियर में सफलता प्राप्त हो सकती है।

पूरे देश में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। यह दिन देवी सरस्वती की पूजा को समर्पित है। माना जाता है कि श्रद्धा और भक्ति से देवी मां की पूजा करने से वह जीवन के अंधकार को दूर कर देती हैं। जो भी व्यक्ति इन क्षेत्रों में प्रगति करना चाहता है उसे विशेष रूप से मां से प्रार्थना करनी चाहिए। इस दिन को छात्र बहुत ही उत्साह के साथ मनाते हैं। आइए जानते हैं सरस्वती पूजा के दिन क्या करना चाहिए।

विद्या आरंभ करने के लिए सरस्वती पूजा का दिन बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन, छोटे बच्चे अपना पहला अक्षर पत्थर या कागज की गोलियों पर केसर में भिगोए हुए पेन से लिखते हैं। इस दिन पढ़ाई आरंभ करने से करियर में सफलता के मिलती हैं।

बसंत पंचमी के दिन माता सरस्वती की पूजा के समय पीले रंग के वस्त्र धारण करें। माता सरस्वती को पीला रंग बेहद ही प्रिय है।

माता सरस्वती को पूजा के समय पीले रंग के फूल अर्पित करें। माता सरस्वती को पीले रंग का फूल चढ़ाने से छात्र की सा मनोकामना पूरी होती है।