प्राण-प्रतिष्ठा से पहले राम मंदिर का निरीक्षण किया CM योगी

22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अंतिम अनुष्ठान किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में 7,000 से अधिक गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
dgdgyt

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : प्राण-प्रतिष्ठा से पहले यूपी के मुख्यमंत्री ने राम मंदिर का निरीक्षण किया उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए राम मंदिर का दौरा किया।

योगी के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के ब्लैक कैट कमांडो और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य भी थे। 12 जनवरी के बाद यह उनका दूसरा निरीक्षण दौरा है। इसके अलावा, उन्होंने राम मंदिर की प्रतिष्ठा प्रक्रिया के चौथे दिन मंदिर का दौरा किया।

अभिषेक प्रक्रिया का चौथा दिन है। परिसर प्रवेश समारोह (भगवान राम को गर्भगृह में स्थापित करना) गुरुवार, 18 जनवरी को संपन्न हुआ। इसके अलावा, राम मंदिर अभिषेक अनुष्ठान 16 जनवरी मंगलवार को शुरू हुआ, और सात दिनों तक चलेगा। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अंतिम अनुष्ठान किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में 7,000 से अधिक गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।