कहाँ है आतंक की फैक्ट्री कैसे हुआ खुलासा

प्रयागराज में पुलिस कस्टडी में हुई हत्या समेत यूपी से जुड़े हर मामले को इस्लाम पर हमले से जोड़कर युवाओं को लगातार भड़काने का काम कर रहे थे और राज्य के भीतर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे थे।

author-image
Sneha Singh
New Update
PFI_Kerela

एएनएम न्यूज, ब्यूरो: प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के संगठन से जुडी एक बड़ी खबर भी सामने आई है। वाराणसी से गिरफ्तार पीएफआई के दो खतरनाक सदस्य परवेज अहमद और रईस अहमद बीते कई दिनों से मुस्लिम युवाओं को भड़काऊ मैसेज भेज रहे थे। प्रयागराज में पुलिस कस्टडी में हुई हत्या समेत यूपी से जुड़े हर मामले को इस्लाम पर हमले से जोड़कर युवाओं को लगातार भड़काने का काम कर रहे थे और राज्य के भीतर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे थे। परवेज और रईस दिल्ली, केरल, यूपी आदि में आयोजित होने वाली पीएफआई और उसके सहयोगी संगठनों में शामिल होते थे, जहां उनको देशविरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए तैयार किया जाता था। भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित किए गए संगठन जिस पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने और भारत विरोधी एजेंडे को चलाने को लेकर कड़ी निगरानी बनाई हुई है। ये युवाओं को बहकाकर अपने विचारधारा से जोड़ने के लिए नए नए हथकंडों को अपनाते हैं। 

आतंकी संगठन पीएफआई (PFI) का हेडक्वार्टर केरल में है, जहां से उनको निर्देश देते हैं। ATS द्वारा गिरफ्तार किए गए परवेज और रईस सीएए, एनआरसी प्रकरण के समय से सक्रिय थे। दोनों असम तथा अन्य राज्यों में पीएफआई, कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के पदाधिकारियों एवं सदस्यों के संपर्क में रहकर देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। एटीएस ने दोनों के मोबाइल को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है, ताकि उससे अहम जानकारियां हासिल हो पाएं।