हिन्दू छात्राओं को नमाज़ की ट्रेनिंग, पुलिस का आया बयान

द जाट एसोसिएशन' के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो ने गंभीर आरोप लगाए हैं। वीडियो में एक क्लास रूम की तस्वीर है। जहां देखा जा रहा है कि छात्रा कतार में खड़ी है और शिक्षिका कुर्सी पर बैठी हैं।

author-image
Sneha Singh
New Update
BaghpatNamaz

एएनएम न्यूज, ब्यूरो: पुलिस-प्रशासन द्वारा बार-बार चेताया जा चुका है कि सोशल मीडिया पर फेक न्यूज फैलाने से बचें लेकिन एक वर्ग शायद यह समझ में नहीं आ रहा है। अब पुलिस ने ट्विटर पर वायरल हो रहे एक वीडियो की सच्चाई से पर्दा उठा दिया है। 'द जाट एसोसिएशन' के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो ने गंभीर आरोप लगाए हैं। वीडियो में एक क्लास रूम की तस्वीर है। जहां देखा जा रहा है कि छात्रा कतार में खड़ी है और शिक्षिका कुर्सी पर बैठी हैं। कुछ प्रशिक्षित किया जा रहा है। संस्था के दावे के मुताबिक स्कूल उत्तर प्रदेश के बागपत में स्थित है। जहां एक महिला शिक्षिका हिंदू लड़कियों को नमाज़ की ट्रेनिंग देते देखा जा रहा है। वीडियो पोस्ट कर संगठन ने मामले को हल्के में न लेने की अपील की है। पुलिस से भी ब्योरा मांगा गया है। इसके तुरंत बाद, बागपत जिला पुलिस द्वारा एक प्रेस बयान जारी किया गया

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वीडियो छपरौली थाना क्षेत्र के राठौड़ा गांव स्थित होशियारी देवी गर्ल्स इंटर कॉलेज का है। पुलिस ने जांच की तो पाया कि स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारी चल रही थी। वीडियो काफी पुराना है। कार्यक्रम में भाग लेने वाली सभी बालिकाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो पर स्कूल के अध्यक्ष श्री रामपाल शास्त्री, मैनेजर धर्मबीर सिंह और प्रिंसिपल मुनेश चौधरी से चर्चा की गई। तब कहा गया था कि वायरल वीडियो तब बनाया गया था जब स्कूल शिक्षक एक सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारी कर रहे थे, किसी ने इसे संपादित किया। इसलिए, यह दावा कि हिंदू लड़कियों को नमाज़ की ट्रेनिंग दी जा रहा है, यह पूरी तरह से झूठा है। पुलिस की ओर से अपील की गई है कि आपसी सौहार्द की भावना को ठेस पहुंचाने वाली भ्रामक खबरें न फैलाएं।