Holi Festival: बुरा ना मानो होली है! होली के त्योहार में भी महंगाई से मुक्ति नहीं

इस होली लोगों को महंगाई से कोई छुटकारा नहीं मिला। लोगों में उत्साहस तो है, लेकिन उस तरह से जम कर खरीदारी नहीं हो रही है, जैसे पहले हुआ करती थी। आइए, हम बताते हैं बाजार का भाव-

New Update
HOLI.

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: इस होली लोगों को महंगाई से कोई छुटकारा नहीं मिला। लोगों में उत्साहस तो है, लेकिन उस तरह से जम कर खरीदारी नहीं हो रही है, जैसे पहले हुआ करती थी। आइए, हम बताते हैं बाजार का भाव-

  1. इस होली पारंपरिक रंग और गुलाल भी महंगे हो गए। पिछले साल जो गुलाल का पैकैट 10 और 20 रुपये में मिला करता था, उसका दाम इस बार सीधे 25 और 50 रुपये हो गया। 
  2. गरीबों के बच्चाें के खेलने के लिए जो 10 रुपये में पिचकारी मिलती थी, वह 20 रुपये की हो गई है। टैंक वाली पिचकारी का दाम भी 150 रुपये से शुरू होता है और यह 50 रुपये तक जाता है। 
  3. इस बार सफेद कुर्ता-पजामा का सेट 400 रुपये से लेकर 2500 रुपये में मिल रहा है। 
  4. पिछले साल होली पर उड़द की दाल 100 रुपये किलो थी। यह इस बार 160 रुपये किलो मिल रही है। इसी तरह चने की दाल भी महंगी हो गई है। रिफाइंड ऑयल भी महंगा हो गया है। 
  5. अभी कुछ ही दिन पहले की बात है, आलू की कीमत बाजार में 10 रुपये किलो थी। वह आलू कल 20 रुपये से 30 रुपये किलो बिक रही थी।
  6. खुदरा बाजार में तो कहीं कही प्याज 50 रुपये प्रति किलो में बिक रहा है। वहीं, टमाटर थोक मंडी में 20 से 25 रुपये किलो है, लेकिन खुदरा बाजार में इसकी कीमत भी 50 रुपये प्रति किलो है।