Rain alert: 20 जिलों में आ रही है भयानक बारिश, अब हो जाएं सावधान

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में राज्य के 20 से अधिक जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 5 मई तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है।

New Update
rain alert

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: मध्य प्रदेश में लगातार तीन दिनों से बारिश हो रही है। मध्यप्रदेश में कई स्थान व्यावहारिक रूप से बंजर हो चुके हैं। मौसम विभाग ने मई में राज्य में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में राज्य के 20 से अधिक जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, उज्जैन, ग्वालियर, शाजापुर, छतरपुर समेत कुछ जिलों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। मौसम विभाग ने 5 मई तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है।

इस बीच लगातार बारिश से कई जिलों में पारा 20 डिग्री से नीचे गिर गया है, जिससे गर्मी के मौसम में भी लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है। कई जगहों पर लोगों को ठंड से बचने के लिए आग जलाते भी देखा गया है। 

मौसम विभाग आगर, नीमच, मंदसौर, उज्जैन, इंदौर, धार, गुना, बड़वानी, झाबुआ, रतलाम, खरगोन, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, रायसेन, भोपाल, जबलपुर, सतना, रीवा, कटनी, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, दतिया, सीधी, टीकमगढ़, सिवनी, छिंदवाड़ा जिलों में येलो अलर्ट जारी। राजगढ़, सीहोर, शाजापुर, सागर, बिदिशा, देवास, बैतूल, पन्ना, कटनी, दमोह और उमरिया जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, मौसम विभाग की ओर से अशोकनगर और छतरपुर में रेड अलर्ट जारी किया गया है।