ठंड का खतरा

देश के कई हिस्सों में भीषण ठंड का कहर जारी है। कई जगहों पर तापमान माइनस डिग्री तक पहुंच गया। कई इलाकों में शीतलहर से लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है।

New Update
cold4560

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : देश के कई हिस्सों में भीषण ठंड का कहर जारी है। कई जगहों पर तापमान माइनस डिग्री तक पहुंच गया। कई इलाकों में शीतलहर से लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों के लिए मौसम की विस्तृत जानकारी जारी की है।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में ठंड का खतरा

आईएमडी बुलेटिन के अनुसार, 3 और 4 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान के कुछ हिस्सों में ठंड से बहुत ठंडे दिन जारी रहने की संभावना है। हालांकि, 5 जनवरी को देश के विभिन्न हिस्सों में ठंड का मौसम जारी रहने की संभावना है। 

आईएमडी के अनुसार, पूर्वी और मध्य भारत जैसे बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के हिस्सों में अगले दो से तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की वृद्धि होने की संभावना है। हालाँकि, अन्य क्षेत्रों में तापमान में कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं होगा। उत्तर-पश्चिमी और पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।