भारत के कई शीर्ष पर्यटन स्थल

अरुणाचल प्रदेश के उत्तर-पश्चिमी भाग में बसा, तवांग का उत्तरपूर्वी स्वर्ग अद्वितीय सुंदरता का स्थान है। 'घोड़े द्वारा चुना गया' का अनुवाद करते हुए, तवांग अपने पौराणिक मठों के लिए प्रसिद्ध है। 

author-image
Kalyani Mandal
New Update
tabang.

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: यहाँ भारत के कई शीर्ष पर्यटन स्थल हैं, जिन्हें आप अपनी आखिरी मिनट की मई की छुट्टियों के लिए देख सकते हैं। 

 तवांग - अरुणाचल प्रदेश के उत्तर-पश्चिमी भाग में बसा, तवांग का उत्तरपूर्वी स्वर्ग अद्वितीय सुंदरता का स्थान है। 'घोड़े द्वारा चुना गया' का अनुवाद करते हुए, तवांग अपने पौराणिक मठों के लिए प्रसिद्ध है। 

थेक्कडी- केरल-तमिलनाडु सीमा के पास, त्रिवेंद्रम के करीब स्थित, थेक्कडी केरल में एक महत्वपूर्ण पर्यटक आकर्षण है। केरल के प्रसिद्ध बैकवाटर का अनुभव करने के अवसर के साथ अपने आदर्श जंगल की सैर की योजना बनाएँ।

चैल - हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियों में बसा चैल सतलुज घाटी के ऊपर स्थित एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। दुनिया के सबसे ऊंचे क्रिकेट मैदान के लिए मशहूर चैल हरियाली से सजी हुई है, जो इसे हाइकर्स के लिए एक आदर्श गंतव्य बनाती है। 

कदमत द्वीप - कदमत द्वीप, जिसे कार्डामम द्वीप के नाम से भी जाना जाता है, एक अनदेखा रत्न है और लक्षद्वीप द्वीपसमूह में सबसे आश्चर्यजनक कोरल द्वीपों में से एक है।