ED कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन

20 जनवरी को सोलापुर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने आरोप लगाया था कि राजनीतिक विरोधियों को डराने और चुप कराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल एक उपकरण के रूप में किया जा रहा है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
ED@

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के पोते और महाराष्ट्र के विधायक रोहित पवार पूछताछ के सिलसिले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर पहुंचे। रोहित के साथ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले भी ईडी दफ्तर पहुंची हैं। बता दें कि ईडी ने महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (MSCB) घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के तहत 24 जनवरी यानी आज पूछताछ के लिए रोहित पवार को तलब किया था।

ईडी जाने से पहले रोहित पवार ने कहा, “मैं वे सभी फाइलें और दस्तावेज ले जा रहा हूं जो एजेंसी ने मांगे थे। मैं ईडी के सभी सवालों का जवाब दूंगा और उनका सहयोग करूंगा। ईडी के अधिकारी सिर्फ अपना काम कर रहे हैं, मेरे पास उनके खिलाफ कहने को कुछ भी नहीं है। मैं हर संभव तरीके से उनको सपोर्ट करने के लिए तैयार हूं। अगर यह सब मुझ पर दबाव बनाने के लिए किया गया है तो उन्होंने यह प्रयोग गलत व्यक्ति पर किया है। मैं किसी से नहीं डरता। मुझे नहीं लगता कि वे मुझे गिरफ्तार करेंगे लेकिन हम लड़ेंगे।” बाद में मुंबई में ईडी कार्यालय पहुंचे। ईडी दफ्तर में अंदर जाने से पहले उन्होंने एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले के पैर छुए। सुले भी ईडी दफ्तर के बाहर मौजूद हैं।

20 जनवरी को सोलापुर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने आरोप लगाया था कि राजनीतिक विरोधियों को डराने और चुप कराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल एक उपकरण के रूप में किया जा रहा है। वह ईडी द्वारा रोहित पवार को समन जारी करने से जुड़े सवाल का जवाब दे रहे थे। केंद्र पर निशाना साधते हुए शरद पवार ने दावा किया, ‘‘सत्ता का दुरुपयोग करके ईडी का इस्तेमाल राजनीतिक विरोधियों को चुप कराने और उन्हें डराने के लिए किया जा रहा है। हमें ऐसी प्रवृत्तियों को हराने के लिए जनता के पास जाना होगा।’’