वरिष्ठ IPS अधिकारी नीना सिंह CISF तो अनीश दयाल सिंह CRPF प्रमुख नियुक्त

1989 बैच के आईपीएस अधिकारी राहुल रसगोत्रा, सिंह के स्थान पर नए आईटीबीपी प्रमुख होंगे वे वर्तमान में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) में विशेष निदेशक है। रसगोत्रा को उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख यानी 30 सितंबर, 2025 तक इस पद पर नियुक्त किया गया है।

author-image
Pawan Yadav
New Update
transfer

अभिजीत नंदी मजूमदार: राजस्थान कैडर की 1989 बैच की आईपीएस अधिकारी नीना सिंह को सीआईएसएफ का प्रमुख नियुक्त किया गया है, उन्हें अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वो पहले राजस्थान की डीजी भी रह चुकी हैं। नीना सिंह एक तेज तर्रार पुलिस अधिकारी है जिन्होंने सीबीआई में संयुक्त निदेशक के रूप में काम किया है। 

आईटीबीपी प्रमुख अनीश दयाल सिंह को गुरुवार को सीआरपीएफ का महानिदेशक नियुक्त किया गया है। मणिपुर कैडर के 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी सिंह, 30 नवंबर को मौजूदा एसएल थाओसेन की सेवानिवृत्ति के बाद सीआरपीएफ का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे। वही 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी राहुल रसगोत्रा, सिंह के स्थान पर नए आईटीबीपी प्रमुख होंगे वे वर्तमान में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) में विशेष निदेशक है। रसगोत्रा को उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख यानी 30 सितंबर, 2025 तक इस पद पर नियुक्त किया गया है।