Happy Mother's Day: "आई लव यू, माँ"

हमने अभी-अभी मदर्स डे मनाया है। माँ के प्रति प्यार और सम्मान जताने के लिए एक लाइन ही काफी है, "माँ, आई लव यू"।

author-image
Kanak Shaw
New Update
mother

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: हमने अभी-अभी मदर्स डे मनाया है। माँ के प्रति प्यार और सम्मान जताने के लिए एक लाइन ही काफी है, "माँ, आई लव यू"। मां ही है जो बच्चे को गर्भ में बच्चे को जन्म देने से लेकर प्रसव के बाद सभी खतरों से बचाने के लिए जीवन पथ पर सिर ऊंचा करके जीना सिखाती है।

mom day 2

दूसरी ओर, जानवर भी इसी तरह मातृ कर्तव्यों का पालन करते हैं। बाघ हो या शेर, हाथी हो, घोड़ा हो, गाय हो, बकरी हो, भेड़ हो, कुत्ता हो या बिल्ली, गर्भधारण के समय से लेकर प्रसव तक सभी एक ही तरह की पीड़ा झेलते हैं। उसके बाद जब बच्चा पैदा हो तो उसे हर समय अपने पास रखें। आंधी-पानी-धूप से बचाती है।

mom day 3

खतरे को भांपते हुए वह कभी-कभी उसे सुरक्षित स्थान पर ले जाती है। एक मानव बच्चे के मामले में, एक माँ बच्चे को स्कूल के द्वार तक पहुंचाने की ज़िम्मेदारी उठाती है। बच्चे के ज्ञान में अपना योगदान भी देती है।

mom day 4

नए कपड़े पहनकर, बालों में कंघी करके, नोटबुक और किताबों को बैग में पैक करके, टिफ़ॉन बॉक्स, पानी की बोतलें भी भर ली जाती हैं। मदर्स डे पर आइए सभी माताओं को याद करें। बाधाओं को दूर करने और बच्चों को स्वस्थ रखने के लिए माताओं के संघर्ष का जश्न मनाते है।