Big changes : 1 सितंबर 2023 से कई बड़े बदलाव, लोगो के जेब पर पड़ेगा असर

1 सितंबर 2023 से कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं, जिसका सीधा असर लोगो के जेब पर पड़ेगा। आज से नौकरीपेशा की सैलरी से लेकर क्रेडिट कार्ड और एलपीजी समेत कई नियम बदलने जा रहे हैं और यह महीना दो हजार नोट

author-image
Kalyani Mandal
New Update
big cahanges.

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : 1 सितंबर 2023 से कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं, जिसका सीधा असर लोगो के जेब पर पड़ेगा। आज से नौकरीपेशा की सैलरी से लेकर क्रेडिट कार्ड और एलपीजी समेत कई नियम बदलने जा रहे हैं और यह महीना दो हजार नोट (two thousand notes) बैंक (bank) में जमा करने के लिए अंतिम मौका है। 

सैलरी में बदलाव (Change in salary) : 1 सितंबर यानि आज से नौकरीपेशा लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। नौकरीपेशा लोगों के वेतन के नियम बदलने जा रहे हैं। इन नए नियमों के तहत टेक होम सैलरी बढ़ जाएगी। इससे उन कर्मचारियों को फायदा होगा जिन्हें नियोक्ता की ओर से रहने के लिए घर मिला है और उनके वेतन से कुछ कटौती होती है। 

एलपीजी से लेकर सीएनजी (LPG to CNG) के नए रेट : तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर, सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में संशोधन करती हैं। माना जा रहा है कि इस बार सीएनजी-पीएनजी की कीमतों में कटौती हो सकती है। सरकार पहले ही प्रति सिलिंडर 200 और उज्जवला के लिए 400 कटौती की घोषणा कर चुकी है।

एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड (Axis Bank Credit Card) में परिवर्तन : एक्सिस बैंक का फेमस मैग्नस क्रेडिट कार्ड 1 सितंबर से बदलने जा रहा है। इन बदलावों के बाद ग्राहकों को पहले के मुकाबले कम रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे और ग्राहक अगले महीने से कुछ लेनदेन पर विशेष छूट का लाभ भी नहीं उठा पाएंगे।