Manipur : एयरपोर्ट बना शरणस्थल

मणिपुर हवाई अड्डे के अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर हजारों यात्रियों के फंसे होने के दावों को खारिज किया है। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि केवल दो दर्जन यात्री बिना टिकट के इंतजार कर रहे हैं।

author-image
Sunita Bauri
New Update
Manipur Violence

एएनएम न्यूज, ब्यूरो: मणिपुर (Manipur) हवाई अड्डे के अधिकारियों ने हवाई अड्डे (airport) पर हजारों यात्रियों के फंसे होने के दावों को खारिज किया है। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि केवल दो दर्जन यात्री बिना टिकट के इंतजार कर रहे हैं और अगले चार दिनों के भीतर राज्य से बाहर जाने के लिए लगभग 637 लोगों ने कन्फर्म टिकट के साथ आश्रय लिया है। एएनएम न्यूज (ANM News) से विशेष रूप से बात करते हुए, केंद्रीय विदेश और शिक्षा राज्य मंत्री और बाहरी मणिपुर से सांसद राजकुमार रंजन सिंह ने कहा कि हवाई अड्डे के अधिकारियों द्वारा उनका इंतजार किया जा रहा था। यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उन्हें भोजन और पानी देने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, "कई राज्य सरकारें अपने लोगों को उनके घर लौटने के लिए विशेष उड़ानों की व्यवस्था कर रही हैं।" मेइती को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने के उच्च न्यायालय (high Court) के निर्देश पर अन्य लोगों के शामिल होने के साथ मेइती और कुकी समुदायों के बीच भयंकर झड़पें हुईं। आज दोपहर तक जारी तनाव और छिटपुट झड़पों में लगभग पचास लोगों के मारे जाने और कई के लापता होने की आशंका है। केंद्र ने म्यांमार (Myanmar) की सीमा से लगे दूरदराज के चुराचंदपुर और मोरेह क्षेत्रों में बचाव और राहत अभियान चलाने के लिए भारतीय सेना के साथ-साथ सीआरपीएफ (CRPF) और बीएसएफ (BSF) के बड़े पैमाने पर बल भेजा है। ग्राउंड जीरो से निकली रिपोर्टों ने संकेत दिया कि सुरक्षा बल दूरस्थ मोरेह और चुराचांदपुर क्षेत्रों में कई क्षेत्रों तक नहीं पहुंच पाए हैं, ये दो स्थान बड़े पैमाने पर हिंसा में घिरे हुए थे। इंफाल भी उन क्षेत्रों में छिटपुट झड़पों से तनावपूर्ण था जहां मिश्रित समुदायों को बसाया गया था।