2024 में ढूंढ़ रहे Job तो ना करे ये 5 गलतियां

अगर आप पुराने ख्यालों के हैं और मानते हैं कि सिर्फ एक नौकरी हासिल कर लेने से आप जीवन में तरक्की कर सकते हैं तो आज ही अपना माइंडसेट बदल लें।

New Update
JOBS

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: अगर आप नौकरी ढूंढ़ते समय ऐसी 5 गलतियां कर रहे हैं तो उन्हें नहीं करनी चाहिए ये गलतियां। 

एक नौकरी से नहीं चलेगा काम

अगर आप पुराने ख्यालों के हैं और मानते हैं कि सिर्फ एक नौकरी हासिल कर लेने से आप जीवन में तरक्की कर सकते हैं तो आज ही अपना माइंडसेट बदल लें। क्योंकि अब एक नौकरी के भरोसे आप न ढंग से परिवार चला सकते हैं और न ही ग्रोथ हासिल कर सकते हैं।

डिजिटल स्किल अब सिर्फ एक विकल्प नहीं

लाखों युवाओं को अभी तक ये लगता था कि कॅरिअर बनाने के लिए डिजिटल स्किल सिर्फ एक विकल्प है। अगर आप भी यही सोचते हैं तो आज ही अपनी सोच बदल लें। क्योंकि आज डिजिटल स्किल सिर्फ एक विकल्प नहीं रहा। 

रेगुलर जॉब पसंद, फ्रीलांस से नफरत

देश में वित्तीय असुरक्षा से बचने के लिए आज भी हजारों युवा फ्रीलांस काम को कमतर आंकते हैं या यूं कहें पसंद नहीं करते हैं उन्हें लगता है कि रेगुलर नौकरी ही सम्मानित पेशा है। 

यूट्यूब की पुरानी ट्रेनिंग लेना करें बंद

देश में ऐसे लाखों युवा है जो यूट्यूब या एप्स की मदद से डिजिटल मार्केटिंग सीखने का प्रयास करते हैं। वहां रिकॉर्डेड वीडियो में उन्हें पुराने मैथड और पुराने आउटकम्स ही दिखते हैं। जिससे उन्हें नए मैथड, नई टेक्नीक और नए सिलेबस की जानकारी नहीं हो पाती। 

डिग्री पर निर्भरता है तो बदलें अपना नजरिया

कोविड-19 के बाद 12वीं पास युवा 3 से 6 महीने के शॉर्ट टर्म कोर्सेज से स्किल हासिल कर इंडस्ट्री में दाखिल हो रहे हैं। उन्हें 3 से 5 साल का स्नातक-परास्नातक रुचिकर नहीं लगता। ऐसे में अगर आप अभी तक 12वीं के बाद 5 साल डिग्री को देने की सोच रहे हैं तो आप जेन जेड से पीछे रह जाएंगे। अपना नजरियां बदलें और डिजिटल स्किल हासिल करने की ओर एक कदम बढ़ाएं।