Weather Update: जानिए आपके राज्य में कब होगी बारिश

राजस्थान में कम दाब का क्षेत्र बनने से अगले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान में 20 जून को भारी बारिश का अनुमान है।

New Update
WEATHER BARISH

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: राजस्थान में कम दाब का क्षेत्र बनने से अगले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान में 20 जून को भारी बारिश का अनुमान है। मानसून के आगे बढ़ने के साथ ही देश के अन्य राज्यों में भी बादल बरसने को तैयार हैं। 

बिहार झारखंड में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पूर्वी राज्यों और उप-हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है। पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में 21-22 जून को बारिश का अनुमान है। वहीं ओडिशा में 21-23 जून तक बारिश होने की संभावना है। दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में 20 और 21 जून को हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। 

इन इलाकों में चलेगी लू

मध्य प्रदेश और पूर्वी भारत में अगले चार-पांच दिन गर्मी से थोड़ी राहत रहेगी और अधिकतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की कमी होगी। हालांकि पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के अधिकतर हिस्सों में अगले 24 घंटे तक लू का प्रकोप जारी रहेगा।