भारत ने तैनात कर दिए 3 युद्धपोत

हालांकि, यह अटैक कहां से हुआ और इसके लिए कितनी मात्रा में विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया, यह फॉरेंसिक व तकनीकी जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
3 warship90

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : भारतीय नौसेना ने वाणिज्यिक जहाजों पर हमलों के मद्देनजर अपनी तैयारियां बढ़ा दी हैं। नेवी ने इलाके में अपनी डिफेंस पावर मजबूत करने के लिए युद्धपोत INS मोर्मुगाओ, INS कोच्चि और INS कोलकाता को तैनात किया है। अधिकारियों ने बताया कि लंबी दूरी के समुद्री टोही विमान P8I को भी लगाया गया है। शनिवार को पोरबंदर से लगभग 217 समुद्री मील की दूरी पर 21 भारतीय चालक दल के सदस्यों वाले वाणिज्यिक जहाज पर एक ड्रोन हमला किया गया था। इसके बाद भारतीय नौसेना और भारतीय तटरक्षक बल ने जहाज को सहायता मुहैया कराने के लिए कई पोत तैनात किए।

नौसेना ने जहाज एमवी केम प्लूटो के मुंबई बंदरगाह पहुंचने पर उसकी शुरुआती जांच की है। नेवी की ओर से कहा गया कि शिप पर भारत के पश्चिमी तट के पास ड्रोन हमला हुआ था। हालांकि, यह अटैक कहां से हुआ और इसके लिए कितनी मात्रा में विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया, यह फॉरेंसिक व तकनीकी जांच के बाद ही पता चल पाएगा। नौसेना के विस्फोटक आयुध रोधी दल की ओर से फिलहाल शुरुआती जांच की गई है।